Detel-Scooter

    Loading

    नई दिल्ली: घरेलू ब्रांड Detel ने गुरुवार को कहा कि उसने इस साल के अंत तक अपने इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicles) के लिए उत्तर भारत (North India) में 150 बिक्री आउटलेट्स नेटवर्क (Sales Outlets Network) स्थापित करने की योजना बनाई है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि, उसे इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स (Electric Two-Wheelers) के नए लॉन्च रेंज के साथ इस क्षेत्र में अपनी उपस्थिति को मजबूत करना है।

    घरेलू ईवी निर्माता ने अपना विस्तार करते हुए प्राथमिक डीलरों के अलावा उप-डीलरों को भी लक्षित करने की योजना बनाई है। 100 प्रतिशत स्थानीय इलेक्ट्रिक स्कूटर घटकों का निर्माण करने के उद्देश्य से, Detel ने गुरुग्राम में प्रति वर्ष 1 लाख कम गति वाले इलेक्ट्रिक-वाहन बनाने के लिए एक असेंबली यूनिट खोलने की भी योजना बनाई है।

    Detel के फाउंडर योगेश भाटिया ने कहा, “हम पूरे भारत में नए डीलरशिप नेटवर्क को खोलने की अपनी योजनाओं पर तेजी से काम कर रहे हैं। हमारे अधिग्रहित डीलरशिप्स Detel के मिशन को मजबूत बनाएंगे और स्मार्ट, टिकाऊ एवं किफायती उत्पादों के साथ निचले भाग के लाखों लोगों तक पहुंचेंगे।”

    उन्होंने कहा कि इस अभ्यास का उद्देश्य प्रमुख बाजारों को तेजी से कवर करना है और कम गति वाले ईवी सेगमेंट में बिक्री और बाजार हिस्सेदारी को बढ़ाना है।

    डेटेल 2017 से अपने इलेक्ट्रॉनिक सामान और उपभोक्ता गैजेट्स के साथ भारतीय बाजार में है। जनवरी 2020 में, कंपनी ने भारतीय ग्राहकों को स्मार्ट ईवी वाहनों की सुविधा देने के लिए ईवी उद्योग में प्रवेश किया था।