Shotgun

    Loading

    नई दिल्ली: प्रसिद्ध मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Royal Enfield काफी समय से अपनी कई बाइक्स की रेंज पर काम कर रही है। वास्तव में, कुछ दिनों पहले, रॉयल एनफील्ड को भारत में अपनी जल्द लॉन्च होने वाले टू व्हीलर में से एक का परीक्षण करते हुए देखा गया था। कंपनी जल्द ही अपनी बाइक न्यू जनरेशन Classic 350 (क्लासिक 350) को लॉन्च करने वाली है। जिसके बाद एक नई 350 cc टूर बाइक को उतारा जाएगा। 350 cc टूर बाइक का नाम रॉयल एनफील्ड Hunter 350 (हंटर 350) रखा जा सकता है। इसके साथ ही कंपनी एक नई 650 cc क्रूजर बाइक की भी टेस्टिंग कर रही है। 

    रिपोर्ट के अनुसार, यह मोटरसाइकिल एक 650 cc मॉडल है जिसका नाम Shotgun रखा जा सकता है। कंपनी की आगामी 350 cc बाइक का नाम Hunter तय किया गया है। Gaadiwaadi की एक रिपोर्ट के अनुसार, Royal Enfield ने हाल ही में एक नए नाम के लिए एक ट्रेडमार्क दायर किया है – Shotgun। यह फेमस ब्रांड, दो 650 cc बाइक्स का परीक्षण कर रहा है जिसमें से एक लो-स्लंग क्रूज़र और दूसरी एक कन्वेंशनल मोटरसाइकिल है।

    अगर खबरों की मानें तो शॉटगन दोनों मोटरसाइकिलों में से किसी एक का नाम होगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसकी पुष्टि की गई है कि दो बाइक्स बहुत बेहतरीन ट्रिपर नेविगेशन सुविधा से सुसज्जित हैं। रिपोर्टों का सुझाव है कि तुलनात्मक रूप से बाइक की कीमत कम रखने के लिए, इसमें ऐसे घटक शामिल होंगे जो कॉन्टिनेंटल जीटी और इंटरसेप्टर में मौजूद हैं। कहा जा रहा है कि आने वाली दमदार बाइक्स की कीमत लगभग 3 लाख रुपये होगी।

    ऐसा हो सकता है इंजन 

    लॉन्च होने वाले Shotgun 650 में 648 cc, एयर / ऑयल-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन लगाया जाएगा। ऐसा ही इंजन Continental GT 650 and Interceptor 650 में भी मौजूद है। यह इंजन 47.65 Ps की पावर और 52 Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन के साथ आता है।

    अन्य फीचर्स

    रॉयल एनफील्ड शॉटगन में एक सामान्य क्रूज़र जैसे बड़े 19 इंच के फ्रंट व्हील और 17 इंच के रियर व्हील को मोटे प्रोफाइल टायर के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। इसमें पीछे की तरफ USD (अपसाइड-डाउन) फ्रंट फॉर्क्स और पारंपरिक ट्विन शॉक एब्जॉर्बर होंगे। ब्रेकिंग के लिए क्रूज़र में डिस्क ब्रेक, ड्यूल-चैनल ABS सिस्टम और सहायक के साथ स्लिपर क्लच हो सकता है।