Triumph Street Triple R
Image Source : Twitter

Loading

नई दिल्ली. ब्रिटेन की बाइक मेकर कंपनी ट्रायम्फ मोटरसाइकल (Triumph Motorcycle) ने भारतीय बाजार में अपनी नई बाइक Triumph Street Triple R लॉन्च कर दी है। इसकी खासियत की बात करें तो इसमें बढ़िया दमदार इंजन दिया गया है। वहीं इसका लुक काफी शानदार है। इस बाइक को कंपनी की डीलरशिप से 1 लाख रुपये में बुक किया जा सकता है। तो आइए जानते है इस बाइक के बारे में विस्तार से…

इंजन और पवार
इस बाइक में 765 cc, इन-लाइन, 3-सिलिंडरवाला पावरफुल इंजन दिया गया है। यह इंजन 12,000 rpm पर 116 bhp की पावर और 9,350 rpm पर 79 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक में राइड-बाय-वायर और रोड, रेन और स्पोर्ट यह तीन राइडिंग मोड़ मौजूद हैं।

सस्पेंशन और ब्रेकिंग
इस बाइक के फ्रंट में 41mm शोवा अजस्टेबल अपसाइड डाउन फोर्क सस्पेंशन और रियर में शोवा मोनशॉक दिए गए हैं। वहीं अगर ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो इस बाइक के फ्रंट में 310mm ट्विन डिस्क और रियर में 220mm डिस्क ब्रेक है। यह बाइक ड्यूल चैनल एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल से लैस है। इस बाइक में 17-इंच के व्हील्स मौजूद हैं।

लुक और कीमत
अब बात करते हैं इस नई बाइक के लुक की। इस बाइक में ट्विन-एलईडी हेडलाइट्स, नया बॉडीवर्क और एक फ्लाई स्क्रीन है। साथ ही इसमें नए टेल सेक्शन के साथ रिडिजाइन्ड एयर इंटेक और साइड पैनल्स दिए गए हैं। इसमें लगे मिरर्स भी काफी हटके मिलेंगे। इसमें कॉम्पैक्ट साइलेंसर दिया गया है। यह बाइक दो कलर ऑप्शन सैफायर ब्लैक और मैट सिल्वर आइस में आती है। इसकी कीमत 8.84 लाख रूपये है।