richa-chadha-launches-legal-action-after-taking-her-name-in-meitu-case

घोष ने शनिवार को कश्यप पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था और निर्देशक ने इस आरोप को "निराधार" बताया था।

मुंबई. फिल्म अभिनेत्री ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने सोमवार को कहा कि फिल्मकार अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) पर आरोपों से संबंधित मामले में अभिनेत्री पायल घोष (Payal Ghosh) द्वारा उनका नाम लिए जाने पर वह कानूनी कार्रवाई शुरू कर रही हैं। घोष ने शनिवार को कश्यप पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था और निर्देशक ने इस आरोप को “निराधार” बताया था। उन्होंने यह दावा भी किया था कि कश्यप के ऋचा चड्ढा सहित अन्य महिला कलाकारों के साथ अंतरंग संबंध रहे हैं।

चड्ढा ने इस मामले में ट्विटर पर अपनी वकील सवीना बेदी सच्चर के बयान को साझा किया। बयान में वकील ने कहा है, ‘‘मेरे मुवक्किल ने उचित कानूनी कार्रवाई शुरू की है और वह अपने कानूनी अधिकारों का उपयोग करेंगी।” गौरतलब है कि घोष ने अपना ट्वीट प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को टैग करते हुए कश्यप के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

घोष ने ट्वीट में कहा था, ‘‘अनुराग कश्यप ने मेरे साथ बुरी तरह जबर्दस्ती की। प्रधानमंत्री कार्यालय और नरेन्द्र मोदी जी कार्रवाई कीजिए तथा देश इस रचनात्मक व्यक्ति में छिपे शैतान को देखे। मुझे पता है कि यह मुझे नुकसान पहुंचा सकता है और मेरी सुरक्षा को खतरा है। कृपया मदद कीजिए।”

घोष के इन आरोपों को फिल्मकार अनुराग कश्यप ने खारिज करते हुए इन्हें ‘‘निराधार” करार दिया। इस बीच, कश्यप की पूर्व पत्नियों-फिल्म संपादक आरती बजाज और अदाकारा कल्कि ने फिल्मकार का समर्थन किया है। इसके अलावा अभिनेत्री तापसी पन्नू, हंसल मेहता, मोहम्मद जीशान अयूब सहित अन्य लोग भी कश्यप के समर्थन में सामने आए हैं।