shah-rukh-khan-kajols-statue-in-london-to-mark-25-years-of-dilwale-dulhania-le-jayenge

‘दिलवाले दुलहनिया ले जायेंगे' एक प्रेम कहानी है जो 20 अक्टूबर 1995 को रिलीज हुई थी।

मुंबई. बॉलीवुड की सुपर हिट फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’ (Dilwale Dulhania Le Jayenge) के 25 साल पूरे होने पर अगले साल 2021 में लंदन के लीसेस्टर चौक पर इसके नायक शाहरूख खान (Shah Rukh Khan) एवं नायिका कालोल (Kajol) की कांसे की प्रतिमा का अनावरण किया जायेगा। ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’ एक प्रेम कहानी है जो 20 अक्टूबर 1995 को रिलीज हुई थी। इसमें शाहरूख खान एवं काजोल ने क्रमश: राज एवं सिमरन की भूमिका निभाई है। दोनों एक दूसरे से मोहब्बत करते हैं।

‘हार्ट आफ लंदन बिजनेस अलायंस’ ने सोमवार को इसकी घोषणा करते हुये कहा कि ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’ की यह प्रतिमा लंदन के बीचो बीच स्थित लीसेस्टर चौक पर फिल्माये गये सिनेमा के दृश्य का हिस्सा होगी। इस फिल्म के एक दृश्य में राज और सिमरन एक दूसरे को क्रॉस करते हैं और तब वे एक दूसरे को जानते भी नहीं होते हैं। यह दृश्य लीसेस्टर चौक पर फिल्माया गया था। इसके अलावा और भी कई दृश्य इस जगह के हैं ।

यशराज फिल्म की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि लीसेस्टर चौक पर स्थित ओडियोन सिनेमा के बाहर पूर्वी हिस्से के साथ ये प्रतिमा लगायी जायेगी । इस प्रतिमा का अनावरण अगले साल किया जायेगा। आयोजकों को उम्मीद है कि काजोल एवं शाहरूख खान इस मौके पर उपस्थित होंगे ।