6 tractor confiscated confiscated, fined 6.65 lakh

संग्रामपूर. पिछले कुछ दिनो से तहसील के नदी नालीयोसे रेत की तस्करी की जा रही है. रोजाना खुलेआम रेत का उत्खनन कर टाटा ४०७ ट्रक, ट्रैक्टर आदी वाहनोव्दारा हजारो ब्रास रेत की ढुलाई हो रही है. इस ओर राजस्व

संग्रामपूर. पिछले कुछ दिनो से तहसील के नदी नालीयोसे रेत की तस्करी की जा रही है. रोजाना खुलेआम रेत का उत्खनन कर टाटा ४०७ ट्रक, ट्रैक्टर आदी वाहनोव्दारा हजारो ब्रास रेत की ढुलाई हो रही है. इस ओर राजस्व अधिकारीयोकी अनदेखी होने से रेत तस्करोकी चांदी हो रही है तो राजस्व विभाग का लाखो रुपयोका नुकसान हो रहा है. 
 
नदी, नालीयो में रेत के लिए उत्खनन करने से बडे बडे गढ्ढे गिरे है. दिन में खुलेआम अवैध रुप से रेत की ढुलाई की जाती है. विंâतु राजस्व विभाग की ओर से एक , दो वाहनो के खिलाफ कार्रवाई कर वरिष्ठ अधिकारीयोसे खुद की सराहना कर ली जाती है. इसलिए दाल में कुछ काला होने की आशंका हो रही है. भविष्य में जल किल्लत की समस्याको देखते हुए रेत तस्करी को रोक लगाने की मांग हो रही है. 
 
आदिवासी बहुल संग्रामपूर तहसील के पुर्णा, वाण, पांडव, केदार, सातलोण, लेंडी इन नदीयो समेत कई नालो से रेत उत्खनन की जाती है. १६ दिन पहले तहसील में झमाझम बारिश होने से नदी, नालीयोको बाढ आयी थी. बाढ कम होने के बाद नदी, नालीयो में रेत के टिले जमा हुए. इस अवसर का लाभ रेत तस्करोसे उठाया जा रहा है. रेत उत्खनन से नदी, नालो में बडे गढ्ढे गिरने से पानी रुकने के बजाए बहता जा रहा है. जिससे भविष्य में नदी तट के गाव को जल किल्लत का सामना करने की संभावना है.