गीला अकाल घोषित कर किसानों को मदद देने की मांग

खामगांव. तहसील के आपादग्रस्त किसानों की ओर से राजू नाकाडे ने एसडीएम को निवेदन देकर तहसील में गिला अकाल घोषित कर किसानों को शीघ्र मदद देने की मांग एक निवेदन व्दारा की गयी है.सोमवार को दिए इस निवेदन

खामगांव. तहसील के आपादग्रस्त किसानों की ओर से राजू नाकाडे ने एसडीएम को निवेदन देकर तहसील में गिला अकाल घोषित कर किसानों को शीघ्र मदद देने की मांग एक निवेदन व्दारा की गयी है.सोमवार को दिए इस निवेदन में कहा है कि, पिछले ४ वर्षों से सूखा तो इस वर्ष गीला अकाल होने से किसानों के फसल का बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है.

– प्रति हे. ५०,000 की दें सहायता

आर्थिक दिक्कतों का सामना कर रहा किसान संकट के घेरे में आया है. ऐसे में अपने परिवार का गुजारा कैâसे करे यह सवाल किसानों को सता रहा है. इसलिए किसानों को संपूर्ण कर्जमुक्ति, गीला अकाल घोषित कर प्रति हेक्टेअर ५० हजार रुपए मदद दी जाए, फसल बीमें की रकम दी जाए, रबी फसल के लिए कर्ज दिए जाए, साथ ही खाद और बीज नि:शुल्क दिए जाए आदि मांगे निवेदन में की गयी है. मांगे पूरी नहीं होने पर किसानों के साथ आंदोलन छेड़ने की चेतावनी दी गयी है. निवेदन पर राजू नाकाडे, मासूम शहा, शे.युनूस, रोहन देशमुख, गिरधर देशमुख, समाधान भातुरकर, देवराव इंगले, माधव निंबोलकार आदि किसानों के हस्ताक्षर है.