सूची रद्द कर नया सर्वेक्षण करें

मेहकर. मेहकर तहसील के लोणी लव्हाला ग्रामीणों ने गांव में घरकुल योजना की सूची को रद्द कर नये सिरे से सर्वे कर लाभार्थियों का चयन किया जाएं, ऐसी मांग जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर की है. लोणी लव्हाला

मेहकर. मेहकर तहसील के लोणी लव्हाला ग्रामीणों ने गांव में घरकुल योजना की सूची को रद्द कर नये सिरे से सर्वे कर लाभार्थियों का चयन किया जाएं, ऐसी मांग जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर की है.

लोणी लव्हाला वासियों ने ज्ञापन में कहा है कि, घरकुल लाभार्थियों की सूची तैयार करते समय गांव के सरपंच, ग्रामसेवक ने मनमानी की है. जिसकी वजह से पात्र लाभार्थी घरकुल योजना से वंचित रह गए हैं. जो लोग आर्थिक दृष्टि से काफी संपन्न है या दूसरे शहरों में स्थायी रूप से रहने गए है, ऐसे लोगों के नाम घरकुल योजना की सूची में है. इससे पात्र लाभार्थियों पर अन्याय होने जा रहा है.

दिव्यांग लोगों के नाम सूची से गायब
कुछ ग्रामपंचायत सदस्यों के नाम भी इस सूची में डाले गए है, जबकि आदिवासी पारधी समाज के लोग, गरीबी रेखा से नीचे , दिव्यांग लोगों के नाम इस सूची से गायब है. इन लोगों पर अन्याय करने वाली यह सूची रदद् करते हुए नये सिरे से सर्वेक्षण कर पात्र लाभार्थियों को घरकुल योजना का लाभ दिया जाएं, ऐसी मांग ज्ञापन में की गई है. ज्ञापन देते समय लोणी लव्हाला निवासी गजानन देशमुख, श्रीमंत देशमुख, गजानन देशमुख, अरुण देशमुख, श्याम ठाकरे उपस्थित थे.