तहसील कार्यालय में चल रही मनमानी से नागरिक त्रस्त

सेलु. स्थानीय तहसील कार्यालय में कार्यरत अधिकारी व कर्मचारी आचार संहिता का ढिंढोरा पीटकर विविध कामों में लापरवाही बरत रहे हैं. इस आशय का आरोप नागरिकों ने लगाया है. ग्रामीणों के अनुसार, इस तहसील

सेलु. स्थानीय तहसील कार्यालय में कार्यरत अधिकारी व कर्मचारी आचार संहिता का ढिंढोरा पीटकर विविध कामों में लापरवाही बरत रहे हैं. इस आशय का आरोप नागरिकों ने लगाया है. ग्रामीणों के अनुसार, इस तहसील कार्यालय में गत दो माह से डीएससी मशीन उपलब्ध नहीं होने से अनेक काम प्रभावित हो गए है. इस संबंध में जिलाधिकारी को जानकारी दी गई है या नही? इसकी जानकारी देने के लिए कोई तैयार नही है. इसके अलावा आवश्यक प्रमाणपत्र के लिए भी नागरिकों को कार्यालय के चक्कर लगाने पड रहे है.

2 माह से DSC मशीन खराब
अब शासकीय कामकाज पूरी तरह से आनलाइन हुआ है परंतु इस ऑनलाइन काम से ही नागरिकों की परेशानी काफी बढ गई है. कार्यालय में 2 माह से डीएससी मशीन खराब हुई है. इस कारण आय प्रमाणपत्र, राष्ट्रीयत्व अधिवास प्रमाणपत्र, निवासी प्रमाणपत्र समय पर नही मिलने से नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड रहा है. अनेक माह से कई प्रकरण लंबित है. डीएससी मशीन नही होने से राजस्व विभाग के काम निकालने में भी काफी परेशानी हो रही है. काम के लिए आने वाले नागरिको को घंटों तक बैठना पडता है. एक भी काम समय पर नहीं होता. कई बार नागरिकों को खाली हाथ ही लौटना पड़ता है. वही अधिकारी व कर्मचारी आचार संहिता होने की बात कह रहे हैं. जिससे नागरिकों में रोष व्याप्त है. इस ओर संबंधित वरिष्ठ अधिकारियों को ध्यान देकर उचित कार्रवाई करने की मांग नागरिकों की ओर से की जा रही है.