Two workers infected with covid-19 at Toyota Kirloskar's Karnataka plant

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स के कर्नाटक स्थित बिदाड़ी संयंत्र के दो कर्मचारी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं।

नयी दिल्ली. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स के कर्नाटक स्थित बिदाड़ी संयंत्र के दो कर्मचारी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। कंपनी ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि होने के बाद कंपनी ने अपने संयंत्र में अस्थायी रूप से परिचालन रोक दिया है। कंपनी ने लॉकडाउन के बाद 26 मई को ही दोबारा अपना परिचालन शुरू किया था।

कंपनी ने कहा कि उसने सीमित कर्मचारियों के साथ ही आंशिक तौर पर परिचालन शुरू किया था जबकि अन्य सभी तरह की कारोबारी इकाइयों, दिल्ली, बेंगलुरू, मुंबई और कलकत्ता के कार्यालयों के कर्मचारी अपने घरों से काम कर रहे थे।

बयान के मुताबिक सभी तरह के सुरक्षा उपाय करने के बावजूद कंपनी के बिदाड़ी संयंत्र के दो कर्मचारी 16 जून को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए। इनमें से एक कर्मचारी आखिरी बार सात जून और दूसरा 16 जून को संयंत्र पर आया था। कंपनी ने इनके संपर्क में आए कर्मचारियों की पहचान शुरू कर दी है, ताकि उनका अनिवार्य इलाज कराया जाए या पृथक रखा जा सके।

वह स्थानीय प्रशासन के साथ संपर्क में है। कंपनी के संयंत्र को अस्थायी तौर पर पहले ही बंद कर दिया गया है। साथ ही वह संक्रमित कर्मचारियों को सभी अनिवार्य सहायता, इलाज और पृथक रहने की प्रक्रिया में मदद उपलब्ध करा रही है। कंपनी ने कहा कि वह संक्रमित कर्मचारियों के परिवारों के भी संपर्क में है।

पिछले महीने हुंदै मोटर्स और मारुति सुजुकी के संयंत्र में भी कोविड-19 से संक्रमित मरीज सामने आए थे। हुंदै के चेन्नई संयंत्र में तीन और मारुति के मानेसर संयंत्र में एक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था।(एजेंसी)