INVESTMENT IN UP

    Loading

    नई दिल्ली: हर शख्स चाहता है कि वह इतने पैसे बचा ले कि उसे बुढ़ापे में किसी भी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े। इसके लिए हर कोई अपने हिसाब से इन्वेस्ट (Best Investment Tips) करता है। दरअसल एक समय के बाद सभी की जिंदगी में वह वक्त आता है जब उनका शरीर जवाब दे देता है। यही कारण है कि रिटायरमेंट को ध्यान में रखकर सही प्लानिंग करना सबसे जरुरी है। ऐसे में अगर आप अपने भविष्य को पूरी तरह सुरक्षित रखना चाहते हैं तो म्यूच्यूअल फंड (Mutual Fund) में निवेश कर सकते हैं जो कि सबसे बेहतर विकल्प है। 

    ज्ञात हो कि निवेश के लिए म्यूच्यूअल फंड ऐसा ऑप्शन है जहां आपको रिटर्न बहुत अच्छा मिलता है। यहां निवेश करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि लंबी अवधि में आपको रिटर्न बहुत अच्छा मिलता है। म्यूच्यूअल फंड में लॉन्ग टर्म निवेश करके आप बहुत बड़ी राशि पा सकते हैं। दरअसल म्यूचुअल फंड में निवेश करने पर आपको 15 फीसदी की कंपाउंड  पर सालाना रिटर्न कंपनी देगी। 

    आप अगर म्यूच्यूअल फंड में निवेश कर रिटायरमेंट तक 2.30 करोड़ रुपये का फंड पाना बहुत आसान है। आप इसके लिए म्यूच्यूअल फंड एसआईपी में निवेश करें। आपको हर महीने यहां 3500 रुपये की एसआईपी से शुरुआत करनी पड़ेगी। अगर इस प्लान में आप 25 साल की उम्र में निवेश शुरू करते हैं और आपको हर वर्ष 15 फीसदी की कंपाउंड पर सालाना रिटर्न मिल जाएगा। जिससे 55 साल की उम्र में आप आसानी से 2.3 करोड़ रुपये का फंड पा सकते हैं। हालांकि आप म्यूच्यूअल फंड में निवेश से पहले किसी फाइनेंशियल एक्सपर्ट्स की राय जरूर ले लें।