File Photo
File Photo

Loading

मुंबई: जब कोई विदेश से पानी (Water) की बोतल खरीदता है तो तुरंत उसकी नजर में एक ब्रांड आ जाता है और वह है बिसलेरी (Bisleri)। बिसलेरी पानी की बोतल भारत (India) में खरीदी जाती है। लेकिन अब बिसलेरी कंपनी को लेकर एक अहम जानकारी सामने आई है। बिसलेरी इंटरनेशनल के अध्यक्ष रमेश चौहान (Ramesh Chauhan) की बेटी जयंती चौहान अब बिसलेरी जल कंपनी की प्रमुख होंगी क्योंकि टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (TCPL) ने बिसलेरी अधिग्रहण प्रक्रिया से हाथ खींच लिया है, मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है।

जयंती चौहान कंपनी को चलाएगी 

मिली जानकारी के मुताबिक बिसलेरी के चेयरमैन रमेश चौहान ने कहा कि जयंती (Jayanti Chauhan) हमारी प्रोफेशनल टीम के साथ कंपनी को चलाएगी और बिजनेस में हमारा साथ देगी, और हम बिजनेस को बेचना नहीं चाहते हैं।’ 42 वर्षीय जयंती चौहान वर्तमान में अपने पिता द्वारा स्थापित कंपनी की उपाध्यक्ष हैं। जयंती चौहान का बचपन दिल्ली, मुंबई और न्यूयॉर्क शहर में बीता। उनके पास लंदन कॉलेज ऑफ फैशन से फैशन स्टाइलिंग और फोटोग्राफी की डिग्री भी है। 82 वर्षीय रमेश चौहान ने इस साल की शुरुआत में अनुमानित 7,000 करोड़ रुपये में ब्रांड को टाटा समूह (Tata Group) को बेच दिया था। टाटा समूह की अनिश्चितता के कारण भारत के सबसे बड़े पेयजल ब्रांड के साथ सौदा रद्द (Cancel) कर दिया गया था।

भविष्य में बदल सकते हैं अपना विचार

वास्तव में यह बताया गया था कि वैल्यूएशन (Valuation) के संबंध में कोई असहमति नहीं थी। इसलिए भविष्य (Future) में अपना विचार बदल सकते हैं। बिसलेरी के अधिग्रहण के लिए टाटा कंज्यूमर (Tata Consumer) ने चौहान परिवार से दो साल पहले बातचीत शुरू की थी, लेकिन पिछले हफ्ते बातचीत अंतिम चरण में पहुंच गई। लेकिन अचानक वह चर्चा गलत हो गई। तो अब बिसलेरी ने जयंती चौहान को कंपनी का प्रमुख बनाने की घोषणा की है। जयंती कई सालों से कारोबार में एक्टिव (Active) हैं। बिसलेरी पोर्टफोलियो का हिस्सा वेदिका ब्रांड (Vedika Brand) हाल के वर्षों में टाटा समूह के केंद्र में रहा है। इसलिए टाटा समूह बिसलेरी का अधिग्रहण करना चाहता था।