Photo - tickets.paytm.com
Photo - tickets.paytm.com

Loading

मुंबई: अब ट्रेन यात्रियों को टिकट कैंसिल कराने पर पूरा रिफंड मिलेगा और कोई कटौती नहीं की जाएगी। यह सुविधा पेटीएम से बुक किए गए टिकट पर उपलब्ध है। पेटीएम ने ट्रेन टिकट कैंसिल करने के मामले में अपने ग्राहकों को 100% रिफंड प्रदान करने के लिए कैंसिल सिक्योरिटी सुरक्षा सर्विस शुरू की है। पेटीएम ट्रेन टिकट बुकिंग के साथ-साथ बस टिकट बुकिंग, मेट्रो टोकन और स्मार्ट कार्ड रिचार्जिंग जैसी सुविधाएं भी देता है।

रेलवे टिकट पर सुविधा शुरू

वन97 कम्युनिकेशन लिमिटेड के स्वामित्व वाली पेमेंट और वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम ने कहा है कि वह ट्रेन टिकट कैंसिल करने की स्थिति में चुनिंदा यूज़र्स को पूर्ण वापसी की गारंटी देगी। कंपनी ने कहा कि पेटीएम सुपर ऐप यूजर्स को रेलवे टिकट बुकिंग पर ‘कैंसल प्रोटेक्ट’ के साथ फ्री कैंसिलेशन की सुविधा दी जाएगी।

टिकट रद्द करने पर 100% रिफंड

कैंसलेशन प्रोटेक्ट’ कवर के तहत, यूज़र्स निर्धारित ट्रेन प्रस्थान समय से कम से कम 6 घंटे पहले पेटीएम के माध्यम से की गई ट्रेन टिकट बुकिंग पर 100% तत्काल रिफंड का दावा कर सकते हैं। ‘कैंसल प्रोटेक्ट’ के साथ यात्री बिना कोई प्रश्न पूछे, कहीं से भी और तत्काल ट्रेन टिकट कैंसिल कर सकते हैं।

पेटीएम टिकट बुकिंग पर 0% पेमेंट शुल्क

पेटीएम यूज़र्स पेटीएम यूपीआई के माध्यम से बुक किए गए ट्रेन टिकट पर 0% शुल्क का आनंद ले सकते हैं। यूज़र्स तुरंत टिकट बुक कर सकते हैं, ट्रेन की स्थिति की जांच कर सकते हैं, प्लेटफॉर्म नंबर की जांच कर सकते हैं और पेटीएम या अन्य प्लेटफॉर्म पर बुक किए गए सभी टिकटों के पीएनआर की जांच कर सकते हैं।