Kia मोटर्स की गाड़ियाँ जनवरी से होंगी महंगी, खरीद पर पड़ सकता है असर

नई दिल्ली: आने वाले साल के पहले महीने यानि जनवरी (January) से वाहन निर्माता कंपनियां (Automobile Manufacturing Companies), वाहनों की कीमत बढ़ाने की योजना बना चुकीं हैं। जहां इस वर्ष लॉकडाउन खुलने के बाद कंपनियां वाहनों पर भारी डिस्काउंट प्रदान कर रही थीं, वहीं अब वे अगले साल से गाड़ियों की कीमत बढ़ाने वाली हैं। अभी हाल ही में मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने भारत में कार कीमतें बढ़ाई थीं और अब इसमें दक्षिण कोरिया की कार मेकर कंपनी किआ मोटर्स (Kia Motors) का भी नाम शुमार हो गया है, जिसने भारत में वाहनों की कीमत बढ़ाने का निर्णय लिया है।  

इन कारों की बढ़ेगी कीमत 

मिल रही खबरों के मुताबिक, प्राइस हाइक में Kia Seltos और Sonet जैसी कारों का नाम शामिल है। फिलहाल देश में Sonet की वर्तमान कीमत 6.71 लाख रुपये से शुरू है। वहीं इसके टर्बो वेरिएंट की शुरुआती कीमत 9.49 लाख रुपये है। अब इन कारों की कीमत में भारी बढ़ौतरी होने वाली है। वैसे अभी तक इनकी बढ़ी हुई कीमतों का खुलासा नहीं हुआ है।

Kia Carnival मिलेगी पुराने दाम में 

जहाँ हाल ही में लॉन्च हुई Sonet की कीमत में बढ़ौतरी होने वाली है वहीं, kia की लग्जरी एमपीवी Carnival की कीमत में कोई बदलाव होगा। फिलहाल कार्निवल 7, 8 और 9 सीटर स्पेस के साथ उपलब्ध है और इसकी शुरुआती कीमत 24.95 लाख रुपये है। कंपनी इस कार को प्रीमियम, प्रेस्टीज और लिमोसिन वेरिएंट्स में सेल करती है।