एमजी मोटर जनवरी से तीन प्रतिशत तक बढ़ाएगी वाहनों की कीमत

नई दिल्ली: एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि, वह अगले साल जनवरी (January) से अपने वाहनों (Vehicles) के दाम तीन प्रतिशत तक बढ़ाएगी। कंपनी ने कहा है कि, कच्चे माल की लागत बढ़ने (Rise in Raw Material Cost) की वजह से यह कदम उठाया जाएगा। 

एमजी मोटर ने यह भी कहा कि वह अपनी हेक्टर प्लस (Hector Plus) मॉडल कार का सात सीट वाला नया मॉडल लॉन्च करेगी। वर्तमान में एमजी मोटर इंडिया के देश में तीन मॉडल — हेक्टर (Hector), जैडएस ईवी (ZS EV) और ग्लोस्टर (Gloster)- उपलब्ध हैं। हेक्टर प्लस मॉडल इस समय चालक सीट सहित छह सीट में उपलब्ध है। सात सीट के नये मॉउल से हेक्टर एसयूवी मॉडल का विस्तार होगा। 

कंपनी के जारी बयान में कहा गया है, ‘‘विभिन्न प्रकार के खर्चे बढ़ने के कारण कंपनी अपने सभी तरह के मॉडल के दाम बढ़ायेगी। विभिन्न मॉडल के अनुरूप यह वृद्धि तीन प्रतिशत तक हो सकती है जो कि एक जनवरी 2021 से लागू होगी।” 

मारुति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India), फोर्ड इंडिया (Ford India), महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) तथा हीरो मोटो कार्प (Hero Moto Corp) भी पहले ही इस प्रकार की घोषणाएँ कर चुकीं हैं। इनका कहना है कि कच्चे माल और विभिन्न सामानों सहित अन्य खर्चों के बढ़ने के कारण कंपनियां जनवरी से अपने वाहनों के दाम बढ़ाएंगी। एमजी मोटर की एमजी हेक्टर पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट्स में उपलब्ध है।