Manushi Chillar to spread awareness about rising crimes against women

Loading

मुंबई. मिस वर्ल्ड 2017 (Miss World 2017) प्रतियोगिता की विजेता मानुषी छिल्लर (Manushi Chillar) को महिलाओं के खिलाफ लिंग आधारित हिंसा को लेकर जागरूकता बढ़ाने के लिए संयुक्त राष्ट्र (United Nations) ने ‘ऑरेंज द वर्ल्ड’ (Orange the World) नामक वैश्विक पहल में शामिल किया है। 23 वर्षीय मॉडल-अभिनेत्री ने कहा कि महिलाएं हर कहीं अलग-अलग तरह से हिंसा का शिकार होती हैं और यह देखकर उन्हें बहुत दु:ख होता है। छिल्लर ने एक बयान में कहा कि सभी आयु वर्ग की महिलाओं को खतरा है और एक महिला होते हुए इस बात का एहसास पीड़ादायी होता है।

उन्होंने कहा कि महिलाओं को हिंसा के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए और अन्य महिलाओं को भी यह करने के लिए सशक्त बनाना चाहिए। अभिनेत्री का मानना है, ‘‘कोविड-19 (Covid-19) महामारी के दौरान, महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मामले बढ़ गए हैं। घरेलू हिंसा के मामले बढ़े हैं। लेकिन जैसा कि हम कोविड-19 से उबरने की दिशा में काम कर रहे हैं वैसे ही हमें एक ऐसी दुनिया के पुनर्निर्माण की दिशा में भी सक्रिय रूप से काम करने की जरूरत है जो महिलाओं के लिए सुरक्षित हो।”

छिल्लर यश राज फिल्म्स (Yash Raj Films) की इतिहास पर आधारित फिल्म ‘‘पृथ्वीराज” (Prithviraj) में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ काम करेंगी और फिल्मों में पदार्पण कर रही हैं। चंद्रप्रकाश द्विवेदी (Chandraprakash Dwivedi) द्वारा निर्देशित यह फिल्म सम्राट पृथ्वीराज चौहान (Emperor Prithviraj Chauhan) के जीवन पर आधारित है। कुमार इसमें चौहान का किरदार निभाएंगे, जबकि मानुषी संयोगिता की भूमिका में नजर आएंगी।(एजेंसी)