soumitra-chatterjees-health-condition-improves-doctors

प्रख्यात दिग्गज अभिनेता सौमित्र चटर्जी (Soumitra Chatterjee) की स्वास्थ्य स्थिति में सुधार हुआ है।

कोलकाता. प्रख्यात दिग्गज अभिनेता सौमित्र चटर्जी (Soumitra Chatterjee) की स्वास्थ्य स्थिति में सुधार हुआ है, हालांकि डॉक्टरों ने उन्हें चिकित्सा निगरानी में रखने का फैसला किया है क्योंकि अभिनेता की स्वास्थ्य संबंधी जटिलताएं अभी भी चिंता का विषय बनी हुई हैं। अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। एक चिकित्सक ने कहा कि 85 वर्षीय अभिनेता की बुधवार को हुई कोविड-19 जांच की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

बृहस्पतिवार को उन्हें “म्यूजिकल थेरेपी” और फिजियोथेरेपी दी गई। चटर्जी को एक गैर कोविड वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है। अभिनेता का इलाज करने वाले एक डॉक्टर ने कहा, ‘‘मिस्टर चटर्जी को रात में गहरी नींद आई थी। उनकी हालत सुधारने के लिए उन्हें संगीत थेरेपी दी गई। वह हमारी मौखिक बातों पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं और यह एक बहुत अच्छा संकेत है।

हालांकि, अभिनेता की हालत अभी भी खराब है और वह बेचैनी में हैं।” चटर्जी (Soumitra Chatterjee) को कोविड​​-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद छह अक्टूबर को यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी हालत गंभीर होने के कारण उन्हें आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया था। 15 डॉक्टरों की एक टीम अस्पताल में उनकी देखरेख कर रही है। दिग्गज अभिनेता ने सत्यजीत रे, मृणाल सेन, तपन सिन्हा और तरुण मजूमदार जैसे महारथियों के साथ काम करने का गौरव हासिल किया है।