जान हथेली पर लेकर आवागमन कर रहे सावलीवासी

  • मंद गति से हो रहा महामार्ग का निर्माणकार्य

Loading

चंद्रपुर. सावली शहर से गुजरने वाले चंद्रपुर गडचिरोली राष्ट्रीय महामार्ग के सीमेंटीकरण का काम पिछले दो महीने से शुरु है. वर्तमान में महामार्ग के एक ओर का निर्माणकार्य पूर्ण हो चुका है. आवागमन के लिए खडीकरण कर कच्चा मार्ग शुरु किया कर दिया है. किंतु जोरदार बरसात की वजह से मार्ग पर बडे बडे गड्ढे और कीचड की वजह से दुर्घटनाओं का प्रमाण बढ गया है. भारी वाहन कीचड में फंस जा रहे है. नागरिकों को जान हथेली पर लेकर मार्ग से आवागमन करना पडता है. मार्ग का निर्माणकार्य मंद गति से शुरु होने से रोज दुपहिया स्लीप होकर चोटिल होने वालों की संख्या बढती जा रही है.

महामार्ग का मजबुतीकरण हो इसके लिए केंद्र सरकार ने चंद्रपुर गडचिरोली महामार्ग के सीमेंटीकरण का काम शुरु कराया है. महामार्ग पर सावली शहर होने से शहर की सडक तोडकर नया फोरलेन का निर्माणकार्य युध्दस्तर पर शुरु है. किंतु हाल के बरसात की वजह से पर्यायी मार्ग पर बडे बडे गड्ढे होकर यह मार्ग दुर्घटनओं को निमंत्रण दे रहा है. प्रतिदिन मार्ग पर छोटी बडी दुर्घटनाएं हो रही है.

बरसात शुरु होने से पर्यायी मार्ग कीचडमय हो गया है. जान हथेली पर लोकर लोग मार्ग से आवागमन कर रहे है. संबंधित ठेकेदार को पर्यायी मार्ग की व्यवस्था करते समय पक्का खडीकरण करना चाहिए था. किंतु ऐसा न कर महज मिट्टी डालकर पर्यायी मार्ग तैयार कर दिया गया. इसलिए जोरदार बरसात से यह मार्ग कीचडयुक्त हो गया और छोटे बडे गड्ढे हो गए. इस मार्ग पर एक बडा ट्रक फंसने से काफी समय मार्ग से आवागमन ठप पड था. किंतु इसके बाद भी संबंधित विभाग के ठेकेदार अनदेखी किए है. इस मार्ग से आवागमन के समय किसी की जान चली गई तो उसका जिम्मेदार कौन होगा? इसलिए लोकनिर्माण विभाग से जल्द से जल्द मार्ग का निर्माणकार्य पूरा करने की मांग की है.

वंचित बहुजन आघाडी के सावली तहसीलध्यक्ष रोशन बोरकर ने कहा कि कीचडयुक्त मार्ग पर गड्ढे होने की वजह से नित दुर्घटनाएं हो रही है. शहर के नागरिक काफी हलाकान है. इसलिए जल्द से जल्द इस मार्ग का निर्माणकार्य पूर्ण करने की मांग की है. मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.