जनधन खाता खोलने ग्राहकों से वसुले जा रही राशी

Loading

भद्रावती. भद्रावती शहर स्थित विदर्भ ग्रामीण कोकण बैंक में जनधन खाता खोलने हेतु ग्राहकों से आवदेन प्राप्त करने के लिए 20 से 30 रूपये राशी वसुले जा रहे है. तथा फार्म को भरवाने के लिए अलग से पैसों की मांग बैंक चपरासी के माध्यम से की जा रही है. 

आज किसी भी बैंक में खाता खुलवाने के लिए आवेदन निशुल्क दिए जा रहे है. परंतु शहर की विदर्भ ग्रामीण कोकण बैंक के चपराधी तथा अन्य कर्मी आवेदन के 20 से 30 रूपये ग्राहकों से वसुले जा रहे है. बैंक आनेवाले ग्राहकों के मुताबिक, बैंक कर्मीयों का ग्राहकों के प्रति व्यवहार ठिक नही है. ग्राहकों से अनुचित ढंग से बात ना करना, ग्राहकों को फटकार लगाना आदि से ग्राहकों को जल्लित उठानी पड रही है. साथ ही बैंक में सोशल डस्टिंन्सिंग की धज्जीया उडायी जा रही है. कई कर्मचारी बैंक में मास्क लगाकर नही रहते परंतु वही ग्राहकों को मास्क नही लगाने में बाहर निकाला जा रहा है. जिससे कई नागरिक बैंक कर्मीयों के इस दुर्व्यहार से त्रस्त है. अनपढ ग्राहक को उचीत जानकारी बैंक कर्मीयेां का कर्तव्य है. परंतु बैंक कर्मीयों द्वारा ऐसे ग्राहकों को धुतकारा जाता है.

ऐसे में आखिरकार ग्राहक किसके पास जाए. बैंक खाता खोलने हेतु दिए जा रहे आवेदन के साथ ओरिजनल आधार कार्ड मांगा जा रहा है. खाता खोलने के लिए करिबन 4 से 8 दिन तथा 1 महिना लग सकता है. ऐसे में आधार कार्ड गुम हो जानेपर जम्मिेदार कौन रहेगा यह सवाल ग्राहकों को खाए जा रहा है. बैंक के इस अनुचित व्यवहार से आनेवाले ग्राहक परेशान है. इस ओर ध्यान देना जरूरी है. इस संदर्भ में वरष्ठि अधिकारीयों ने इस समस्या का समाधान करने की मांग ग्राहकों से की जा रही है.