The suicide of a young man frustrated by the fraud of the mobile company

आनलाईन शापिंग में धोखा होने से हताश युवक ने कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली।

  • मोबाइल की बजाय निकला निरुपयोगी सामान

शंकरपुर. आनलाईन शापिंग में धोखा होने से हताश युवक ने कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली। यह घटना भिसी अपर तहसील अंतर्गत आने वाले पुयारदंड गांव में घटी। आज सुबह 11 बजे युवक का शव कुएं में तैरता पाया गया है। परिजनों ने धोखाधडी करने वाली मोबाइल कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

वर्तमान समय पर आनलाईन शापिंग के नाम पर कई कंपनियों ने अपना बाजार खोल रखा है। बडे बडे विज्ञापन के माध्यम से लोक लुभावन लालच देकर युवकों को झांसा देते है। इसी प्रकार की घटना में पुयारदंड निवासी रोहित राजेंद्र जांभुले (18) ने अपनी जान गंवा दी है।

भिसी अपर तहसील अंतर्गत पुयारदंड निवासी रोहित ने कुछ दिनों पूर्व आनलाईन शापिंग के माध्यम से 15000 रुपये का मोबाइल बुक किया था। मोबाइल के 10000 रुपये कंपनी को आनलाईन भुगतान कर दिया और बाकी के 5 हजार मोबाइल का पार्सल आने के बाद डाकघर में देने थे। इसके लिए युवक को डाकघर से फोन आया कि आपका पार्सल आ गया है। उसने मां से रुपये मांगे किंतु उनके पास न होने से इधर उधर से मांगकर रुपये जमा किये और डाकघर में जाकर पार्सल लिया। किंतु उसे खोलने पर उसमें मोबाइल के बदले 2 पर्स, 1 बेल्ट, एक खाली खड्डा ऐसी निरुपयोगी चीजे निकली।

 मोबाइल कंपनी ने धोखाधडी की यह एहसास होते ही उसने कंपनी के नंबर पर फोन किया किंतु फोन नहीं लग रहा था। घर की माली हालत ठीक न होने और 15000 रुपये की धोखाधडी से वह काफी हताश हो गया। इसी उधेडबुन में गुरुवार की दोपहर 3 बजे वह घर से चला गया। रात तक उसके न लौटने पर माता पिता ने रिश्तेदार और मित्रों से पूछताछ की किंतु कही उसका पता नहीं चला। आज शुक्रवार की सुबह 11 बजे गांव के कुछ किसान और महिलाएं खेत में जा रही थी तो रोहित की गाडी और कपडे कुएं के पास दिखाई दिये। कुएं में उसकी तलाश करने पर उसका शव बरामद हुआ। रोहित ने कमर में पत्थर भरी बोरी बांधकर छलांग लगायी थी।