Full lockdown in Karnataka on five Sundays, pre-arranged marriages allowed

  • पुलिस अधीक्षक ने सुझाये तीन पर्यायी मार्ग

घुग्घुस. घुग्घुस-वणी मार्ग पर स्थित वर्धा नदी पर बने पुल की हालत अत्यंत जर्जर और दयनीय हो गई है. पुल पर गड्ढे पड गए, जगह जगह सरिया निकल आई, कई सरिया टूटकर पुल पर बिखरी पडी है. इसकी वजह से मार्ग से आवागमन करने वाले दुपहिया वाहन, भारी वाहन, वेकोलि कोयला लोडेड ट्रक चालकों को काफी मशक्कत करनी पडती है. इस मार्ग पर अनेकों बार छोटी बडी दुर्घटनाएं हो चुकी है. इसलिए पुलिस अधीक्षक के आदेश पर 22 जून से 30 दिनों के लिए पुल मरम्मत के चलते इस मार्ग से आवागमन ठप रहेगा. इसके लिए एसपी ने तीन पर्यायी मार्ग सुझाये है.

महाराष्ट्र राज्य महामार्ग 14 अंतर्गत बामनी-बल्लारपुर-चंद्रपुर-घुग्घुस-यवतमाल-अमरावती-चिखलधरा, वणी यवतमाल होकर यह मार्ग मुंबई तक जाता है. किंतु घुग्घुस-वणी के बीच वर्धा नदी पर बना पुलिया भारी वाहनों के आवागमन की वजह से खराब हो गया है. जिससे सदा दुर्घटना की संभावना रहती है. अनेक वाहन खराब हो जाते है. महामार्ग होने की वजह से मार्ग से दिन रात वाहनों का आवागमन लगा रहता है. होने वाली परेशानी को ध्यान में रखकर लोकनर्मिाण विभाग चंद्रपुर के तत्कालीन उपविभागीय इंजीनियर उदय भोयर से अनेकों बार शिकायत की थी. भोयर ने अपने सहयोगी सहायक इंजीनियर अनिल गिरणारे के साथ वर्धा नदी पर बने पुल का दौरा कर निरीक्षण कर बेयरिंग रिपेरिंग उपर मैक्रो कांक्रेटिंग करने की रिपोर्ट तैयार कर कार्यकारी इंजीनियर एस.आर. जाधव और पीडब्ल्यूडी चंद्रपुर कीअधीक्षक इंजीनियर सुषमा साकारवाडे को अपनी रिपोर्ट भेजी थी.  रिपोर्ट के आधार पर काम को मंजूरी मिली और 3,10,77,937 लागत वाला टेंडर जारी कर काम सौंपा है.

यह काम 22 जून से शुरु होगा जो आगामी 30 दिनों में पूरा होगा. इस दौरान कानून और व्यवस्था अबाधित रहकर वाहन चालकों को असुविधा टालने के लिए पुलिस अधीक्षक ने पर्यायी मार्ग के रुप में घुग्घुस-नकोडा-मुंगोली-सिंदोला-आवई मोड-चारगांव चौकी से वणी दूसरा मार्ग घुग्घुस-ताडाली-घोडपेठ-भद्रावती-कोंडा-माजरी-पाटाला से वणी और तीसरे मार्ग के रुप में घुग्घुस-ताडाली-भद्रावती-वरोरा-वणी का सुझाव दिया है. 22 जून से यह मार्ग आगामी 30 दिनों के लिए बंद रहेगा. इसलिए वाहन चालकों से इस ध्यान देने की अपील पुलिस अधीक्षक ने की है.