पहले चरण के टीकाकरण के लिए टीका पहुंचा छत्तीसगढ़

रायपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में स्वास्थ्य कर्मियों (Health Worker) और फ्रंटलाइन वर्कर्स (Front Line Worker) के टीकाकरण के लिए ‘कोविशील्ड’ (Covishield) के तीन लाख से अधिक टीके बुधवार को पूना से रायपुर (Raipur) पहुंच गए। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। रायपुर स्थित स्वामी विवेकानंद विमानतल (Swami Vivekananda Airport) के अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस (Corona Virus) का टीका (Vaccine) एक विमान से आज दोपहर बाद एक बज कर 40 मिनट पर यहां पहुंचा ।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक डॉक्टर प्रियंका शुक्ला ने बताया कि टीकों के रायपुर पहुंचने के बाद उसे पूरी सुरक्षा में शहर के शास्त्री चौक स्थित राज्य टीका भंडार तक पहुंचाया गया। शुक्ला ने बताया कि पहले चरण में राज्य को कोविशील्ड के 3.23 लाख टीके मिले हैं। उन्होंने बताया कि पहले चरण में राज्य के 2,67,399 स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण किया जाएगा। राज्य में टीकाकरण के लिए 1349 स्थल चिन्हित किए गए हैं।

शुक्ला ने बताया कि हांलाकि पहले राज्य के 99 टीकाकरण स्थल में 16 जनवरी से टीकाकरण का कार्यक्रम शुरू होगा। अधिकारी ने बताया कि राज्य टीका भंडार से प्रदेश के सभी जिलों में ये टीके भेजे जाएंगे। इसके लिए एक राज्य स्तरीय, तीन क्षेत्रीय और 27 जिला स्तरीय कोल्ड चैन प्वाइंट्स बनाए गए हैं।

छत्तीसगढ़ में मंगलवार तक 2,90,813 कोरोना वायरस संक्रमितों की पुष्टि की गई है जबकि राज्य में 279236 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित 3517 मरीजों की मृत्यु हुई है।(एजेंसी)