Reliance Retail

नयी दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्रीज की इकाई रिलायंस रिटेल ने शुक्रवार को कहा कि 30 सितंबर को समाप्त दूसरी तिमाही में उसका कर भुगतान से पूर्व का मुनाफा 13.77 प्रतिशत गिरकर 2,009 करोड़ रुपये रहा। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की इस खुदरा इकाई का ब्याज, कर, मूल्यह्रास भुगतान से पूर्व मुनाफा पिछले साल इसी तिमाही में 2,330 करोड़ रुपये था।

आरआईएल के इस संगठित खुदरा क्षेत्र से आलोच्य तिमाही के दौरान राजस्व प्राप्ति पिछले साल की इसी तिमाही के 41,223 करोड़ रुपये से 13.77 प्रतिशत घटकर 39,199 करोड़ रुपये रह गया। कंपनी ने इससे पहले अप्रैल- जून तिमाही के दौरान 31,633 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया था।

आरआईएल ने जारी वक्तव्य में कहा है कि रिलायंस रिटेल का 2020- 21 की दूसरी तिमाही का प्रदर्शन कुल मिलाकर ग्राहक प्राथमिकता और उसकी मजबूती को दर्शाता है। परिचालन अड़चनें और सीमाओं में राहत दिये जाने के बाद कंपनी का ध्यान अब महामारी से पूर्व की स्थिति में लौटने पर है।

कंपनी ने कहा है, “दूसरी तिमाही में आंशिक तौर पर और पूरी तरह खुले स्टोरों की संख्या 85 प्रतिशत रही। ग्राहकों की संख्या में सुधार आ रहा है लेकिन यह अभी भी कोविड- 19 से पूर्व की स्थिति में नहीं पहुंचा है। खासतौर से फैशन और लाइफस्टाइल और मॉल स्टोरों में ग्राहकों की संख्या कम है।” (एजेंसी)