AB De Villiers

-विनय कुमार.

आईपीएल T20, 2020 के ताज़ा सीज़न में अपने शानदार प्रदर्शन से क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीत लेने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के धाकड़ खिलाड़ी साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के पूर्व किक्रेटर एबी डिविलियर्स ने कोविड-19 महामारी और अपने तीसरे बच्चे के जन्म कि वजह से इस साल ‘बिग बैश लीग’ (BBL) में हिस्सा नहीं लेंगे। लेकिन, कुछ समय बाद डिविलयर्स ‘ब्रिस्बेन हीट’ से खेलने के लिए तैयार हैं।

साउथ अफ्रीका का 36 वर्षीय ये धुरंधर खिलाड़ी इन दिनों UAE में चल रहे आईपीएल टूर्नामेंट में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए अपनी शानदार योगदान दे रहा है। एबी डिविलियर्स ने अपने स्टेटमेंट में कहा कि, “जल्द ही मेरे बच्चे का जन्म होने वाला है। युवा परिवार और कोविड-19 के कारण यात्रा और परिस्थितियों को लेकर बनी अनिश्चितता को देखते हुए मैंने ‘बिग बैश लीग’ (BBL) इस सीज़न में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है।”

डिविलियर्स ने कहा कि, ‘ब्रिस्बेन हीट’ के साथ पिछला सीजन अच्छा रहा था और मैं भविष्य में क्लब की तरफ से खेलने के लिए तैयार हूं। टीम वैसा परिणाम हासिल नहीं कर पाई थी जैसी हमें उम्मीद थी और मुझे लगता है कि अभी कुछ अधूरा काम पूरा करना बाकी है।”

‘बिग बैश लीग’ (BBL) 3 दिसंबर से शुरू होगा। एबी डिविलियर्स फिलहाल निर्णायक मोड़ पर खड़े आईपीएल टूर्नामेंट के बेहद मजबूत और आईपीएल (IPL T20 TROPHY) ट्रॉफी के दावेदारों में से एक कप्तान विराट कोहली कि टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के अभिन्न हिस्सा हैं।  डिविलियर्स ने अबकी सीज़न यानी आईपीएल T20, 2020 में अब तक खेले 11 मैचों में 324 रन बनाए हैं, जिसमें उनका औसत 54 का रहा है। उनकी धुआंधार बल्लेबाज़ी कि बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कई मैच जीते भी हैं।