Rohan Jaitley

नई दिल्ली. दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) के बेटे रोहन जेटली (Rohan Jaitley) शनिवार को निर्विरोध दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) (DDCA President) के नए अध्यक्ष चुने गए हैं। रोहन इस पद पर 30 जून 2021 तक बने रहेंगे। बाकी पदाधिकारियों के लिए चुनाव 5, 6 और 8 नवंबर को होंगे, जिसके परिणाम 9 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

रोहन जेटली के सामने जिस शख्स ने अपनी दावेदारी रखी थी, उसने अपना नामांकन वापस ले लिया। रोहन को डीडीसीए के बाकी गुटों से समर्थन मिला था। इसी वजह से वह निर्विरोध डीडीसीए अध्यक्ष चुने गए। बता दें कि रोहन के पिता अरुण जेटली खुद 14 वर्षों तक डीडीसीए के अध्यक्ष रहे थे।

डीडीसीए के कोषाध्यक्ष पद के लिये बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सीके खन्ना की पत्नी शशि और गौतम गंभीर के अंकल पवन गुलाटी के बीच मुकाबला होगा। वहीं निदेशक पद के चुनाव के लिये अशोक शर्मा, दिनेश कुमार शर्मा, हरीश सिंगला, हर्ष गुप्ता, करनैल सिंह, मंजीत सिंह, प्रदीप कुमार अरोड़ा, प्रदीप अग्रवाल और सुधीर कुमार अग्रवाल दौड़ में हैं।

गौरतलब है कि रजत शर्मा के इस्तीफा देने के बाद रोहन ने इस पद के लिए 7 अक्तूबर को नामांकन दाखिल किया था। उनके साथ शशि खन्ना ने कोषाध्यक्ष और मंजीत सिंह ने निदेशक पद पर नामांकन भरा था।