dreaming-of-the-day-other-batsmen-are-compared-to-me-says-pakistan-captain-babar-azam

    पाकिस्तानी क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने दूसरे टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) को एक पारी और 147 रनों से हरा दिया। इसी के साथ कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने इतिहास रच दिया है। बाबर पाकिस्तान के ऐसे पहले कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने अपने पहले चार मैच को जीता है। पाकिस्तान और जिम्बाब्वे किया। 

    दूसरे टेस्ट में पाकिस्तानी गेंदबाजों के साथ साथ बल्लेबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। टीम की तरफ से नौमान अली और शाहीन अफरीदी ने पांच-पांच विकेट झटके। वहीं, बल्लेबाजी में आबिद अली ने पहली पारी में शानदार दोहरा शतक जड़ा। 

    लगातार चार जीत दर्ज करने वाले पहले कप्तान

    बाबर लगातार चार मैचों में जीत दर्ज करने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। इससे पहले कोई भी पाकिस्तान कप्तान ऐसा नहीं कर सका है। पाकिस्तान ने यह लगातार छठी सीरीज में जीत हासिल की है। इससे पहले टीम ने जिम्बाब्वे को टी-20 सीरीज में भी 2-1 से पीटा था। उससे पहले बाबर आजम की कप्तानी में टीम ने साउथ अफ्रीका को उसी की धरती पर वनडे और टी-20 सीरीज में धूल चटाई थी। 

    बाबर ने अपनी कप्तानी में सबसे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैच जीते थे और उसके बाद जिम्बाब्वे को पहले टेस्ट मैच में हराया था। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को आईसीसी ने अप्रैल के महीने का बेस्ट क्रिकेटर भी चुना है। यह पहला मौका रहा जब भारत के अलावा किसी दूसरे देश के खिलाड़ी ने इस अवॉर्ड को अपने नाम किया।

    कोहली को पछाड़ा 

     हाल में बाबर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की बादशाहत खत्म करते हुए वनडे क्रिकेट में नंबर एक बल्लेबाज की कुर्सी हासिल की थी। ज्ञात हो कि, पीसीबी ने अहजर अली से कप्तानी छीनकर पाकिस्तान टीम की कमान बाबर कोसौंपी थी। 

    एक पारी और 147 रनो से जीता मैच

    दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 510 रन पर घोषित की थी। जिसके जवाब में जिम्बाब्वे ने पहली पारी में 132 रनो पर ऑल आउट होगया। और फॉलोआन में खेलने उतरा तो वह मात्रा 231 रन ही बना पाया। पाकिस्तान ने पहला टेस्ट पारी और 116 रन से जीता था और दूसरा टेस्ट भी उसने पारी के अंतर से जीत लिया।