bowling-at-indias-world-class-batting-unit-will-be-a-test-for-me-mitchell-swepson

स्वेपसन (Mitchell Swepson) ने हालांकि अभी टेस्ट पदार्पण नहीं किया है लेकिन वह न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछली श्रृंखला के दौरान सिडनी टेस्ट में टीम का हिस्सा था।

Loading

मेलबर्न. भारत (India) के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलियाई (Australian) टीम में जगह पाने वाले लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन (Mitchell Swepson) ने कहा कि वह विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली भारतीय टीम की विश्व स्तरीय बल्लेबाजी इकाई को गेंदबाजी कर अपने कौशल के परीक्षण का इंतजार कर रहे है। स्वेपसन (Mitchell Swepson) ने हालांकि अभी टेस्ट पदार्पण नहीं किया है लेकिन वह न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछली श्रृंखला के दौरान सिडनी टेस्ट में टीम का हिस्सा था।

उन्हें बांग्लादेश दौरे के लिए भी चुना गया था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण श्रृंखला स्थगित हो गयी। स्पेपसन भारत के खिलाफ दो अभ्यास मैचों के लिए चुनी गयी टीम का भी हिस्सा है। उन्हें उम्मीद है कि इन मैचों में कोहली और दूसरे बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी का मौका मिलेगा। उन्होंने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘‘ आप खुद को सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ चुनौती देना चाहते हैं, और यह कोई रहस्य नहीं है कि वह (कोहली) सर्वश्रेष्ठ (बल्लेबाजों) के साथ यहां हैं।”

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे लिए यह एक और चुनौती है और मैं इस लिए भी उत्साहित हूं क्योंकि मुझे एक महान क्रिकेटर के खिलाफ खुद को परखने का मौका मिलेगा।” ‘मार्श शेफिल्ड शील्ड टूर्नामेंट’ के मौजूदा सत्र में 21.17 की औसत से 23 विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने कहा, ‘‘ उनकी पूरी बल्लेबाजी विश्व स्तरीय है। ऐसे में उनके गेंदबाजी करने का कोई भी मौका मेरे लिये लिए एक परीक्षा है । इस चुनौती के लिए मैं इंतजार नहीं कर सकता। स्वेपसन राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह को लेकर फिलहाल आश्वस्त नहीं है क्योंकि उन्हें पता है कि इसके लिए नाथन लियोन पहली पसंद होंगे।

घरेलू क्रिकेट में शानदार लय में चल रहे इस 27 साल के गेंदबाज ने कहा, ‘‘ उन्होंने (लियोन) टेस्ट मैचों में खुद को बार-बार साबित किया है। मैं अभी उनसे पहले टीम में जगह मिलने के बारे में नहीं सोच रहा हूं।” उन्होंने कहा, ‘‘ अगर परिस्थितियां अनुकूल हुई तो दो स्पिनरों को मौका मिल सकता है। मैं चारों टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार रहूंगा। अगर अभी मौका नहीं भी मिला तो भविष्य में काफी मौके मिलेंगे।”

भारतीय टीम इस दौरे पर तीन एकदिवसीय, तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी। सीमित ओवरों की श्रृंखला 27 नवंबर से शुरू होगी जबकि 17 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला का पहला मैच दिन-रात्रि में एडीलेड में खेला जाएगा। (एजेंसी)