Dhawan credits victory to all-round performance
File Photo

    कोलंबो. भारतीय कप्तान शिखर धवन(Shikhar Dhawan) ने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच(ODI) में सात विकेट की आसान जीत(Victory) का श्रेय टीम (Team)के आलराउंड प्रदर्शन को दिया।

    धवन ने 95 गेंद में छह चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 86 रन की पारी खेलने के अलावा पृथ्वी साव (43) के साथ पहले विकेट की 58, इशान (59) के साथ दूसरे विकेट की 85 और मनीष पांडे (26) के साथ तीसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी करके आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारत को आसान जीत दिला दी।

    भारत ने 263 रन के लक्ष्य को 36.4 ओवर में तीन विकेट पर हासिल किया। धवन इस पारी के दौरान एक दिवसीय क्रिकेट में छह हजार रन पूरे करने वाले 10वें भारतीय बल्लेबाज भी बने। दीपक चाहर (37 रन देकर दो विकेट), कुलदीप यादव (48 रन पर दो विकेट) और युजवेंद्र चहल (52 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने श्रीलंका की टीम नौ विकेट पर 262 रन ही बना सकी।

    https://twitter.com/BCCI/status/1416786472225574913/photo/1

    कृणाल पंड्या ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में सिर्फ 26 रन देकर एक विकेट चटकाया। धवन ने मैच के बाद कहा, ‘‘हमारे सभी खिलाड़ी काफी परिपक्व और आक्रामक हैं। उन्होंने आज शानदार प्रदर्शन किया और मैं इससे काफी खुश हूं। तीनों स्पिनरों (युजवेंद्र) चहल, कुलदीप (यादव) और कृणाल (पंड्या) ने अच्छी गेंदबाजी की और हमें मैच में वापसी दिलाई।”

    उन्होंने कहा, ‘‘दूसरे छोर पर खड़े होकर पृथ्वी और इशान को बल्लेबाजी करते हुए देखकर अच्छा लगा। असल में मैं उन्हें ध्यान से खेलने के लिए कह रहा था। इन खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलकर काफी अनुभव मिला है और उन्होंने शुरुआती 15 ओवर में ही मैच खत्म कर दिया था। ” श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने स्वीकार किया कि उन्होंने पर्याप्त रन नहीं बनाए।

    शनाका ने कहा, ‘‘हमने अच्छी शुरुआत की लेकिन उन्होंने इसके बाद बेहतर गेंदबाजी की। मुझे कप्तानी की जिम्मेदारी लेने की खुशी है। भारतीय टीम ने बल्लेबाजी में आक्रामक शुरुआत की। हमें गेंद की गति में बदलाव करने की जरूरत थी क्योंकि गेंद आसानी से बल्ले पर आ रही थी। अगले मैच में हम इसमें सुधार की कोशिश करेंगे।” (एजेंसी)