Image: The Cricketer/Twitter
Image: The Cricketer/Twitter

    ENG vs PAK 2nd ODI: इंग्लैंड और पाकिस्तान (ENG vs PAK) के दूसरे ODI मैच में बारिश बाधा बन गई थी। जिसके बाद मैच को 47 ओवर का किया गया। इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर (Pakistan Won Toss) पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जहां इंग्लैंड (England) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 45।2 ओवर में 247 रन बनाए। वहीं जवाबी पारी में पाकिस्तान की पूरी टीम 41 ओवर में 195 रन बनाकर ऑल आउट (Pakistan Lose By 52 Run) हो गई और पाकिस्तान 52 रनों से हार का सामना करना पड़ा। 

    हसन अली का कारनामा 

    इस मैच में इंग्लैंड के सभी गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी कर अपनी टीम को जीत दिलाई। इंग्लैंड की टीम 3 वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। लेकिन, भले ही यह सीरीज इंग्लैंड के नाम रही हो, पर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) ने लॉर्ड्स के मैदान पर इतिहास रच दिया है। पाकिस्तानी खिलाड़ी हसन अली ने गजब की गेंदबाजी कर 9.2 ओवर में 51 रन देकर 5 विकेट लिए हैं।

    हसन ने रचा इतिहास 

    इस मैच में जहां एक तरफ हसन ने शानदार गेंदबाजी कर 5 विकेट चटकाए, वहीं दूसरी ओर गजब की बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 17 गेंद पर 31 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 3 छक्के और 2 चौके भी जड़े। हसन ने इंग्लैंड के गेंदबाज मैथ्यू पार्किंसन के ओवर में 3 गेंद पर 3 छक्के भी लगाए थे। 

    बल्लेबाजी में हसन का रिकॉर्ड 

    ऐसा कर हसन अली इंटरनेशनल क्रिकेट में एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ही मैच में 5 विकेट हॉल और 3 गेंद पर 3 छक्के लगाने वाले दुनिया के इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं। बता दें कि साल 2019 के बाद से अली पाकिस्तान की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। पहले नंबर पर फखर जमां हैं, जिन्होंने अब तक वनडे में कुल 25 छक्के लगाए हैं और हसन ने अब तक कुल 17 छक्के लगाए हैं।

    5 विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी 

    वहीं लॉर्ड्स के मैदान पर 5 विकेट निकालने वाले पाकिस्तान के दूसरे खिलाड़ी हसन अली बने हैं। उनसे पहले वनडे में 5 विकेट हॉल करने का कमाल शाहीन शाह अफरीदी ने 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कर चुके हैं। उन्होंने ने भी इस ऐतिहासिक मैदान पर 5 विकेट लिए था।