icc-t20-rankings-virat-kohli-gains-a-place-as-kl-rahul-breaks-into-top-3

राहुल (KL Rahul) 816 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं।

दुबई. आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन से भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आईसीसी टी20 रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में बल्लेबाजों की सूची में एक पायदान ऊपर आठवें जबकि केएल राहुल (KL Rahul) शीर्ष तीन में पहुंच गये हैं। आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला मंगलवार को समाप्त हुई जिसे भारत ने 2-1 से जीता।

राहुल (KL Rahul) 816 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। वह दूसरे स्थान पर काबिज बाबर आजम से 55 अंक पीछे हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान (915 अंक) ने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है जबकि आस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान आरोन फिंच चौथे स्थान पर खिसक गये हैं। राहुल ने कैनबरा में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में 51 रन जबकि सिडनी में दूसरे मैच में उन्होंने 30 रन बनाये जिससे वह फिंच को पीछे छोड़कर आगे बढ़ने में सफल रहे।

कोहली (Virat Kohli) ने तीसरे और अंतिम टी20 में 85 रन की बेहतरीन पारी खेली जिससे वह एक पायदान ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गये। गेंदबाजों में आस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जंपा दो पायदान आगे पांचवें नंबर पर पहुंच गये। इंग्लैंड के क्रिस जोर्डन भी शीर्ष दस में पहुंचने में सफल रहे जबकि अफगानिस्तान के दोनों स्पिनर राशिद खान और मुजीब उर रहमान पहले दो स्थान पर बने हुए हैं।

इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद तीसरे नंबर पर हैं। आलराउंडरों की सूची में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी 294 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं। उनके बाद बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल का नंबर आता है।