india-reaping-rewards-for-investing-in-cricketing-structure-former-pakistan-skipper-zaheer-abbas

अब्बास ने पाकिस्तान क्रिकेट के पतन की आलोचना करते हुए कहा कि सफलता की कुंजी सिर्फ कड़ी मेहनत है।

कराची. पाकिस्तान के महान बल्लेबाज जहीर अब्बास (Zaheer Abbas) का मानना है कि पिछले एक दशक में क्रिकेट के ढांचे मे निवेश का फल भारत को मिल रहा है और इसकी बानगी आस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला में ऐतिहासिक जीत से मिली ।

अब्बास (Zaheer Abbas) ने कहा ,‘‘ देखो भारतीय टीम कहां तक आ गई । उन्होंने आस्ट्रेलिया में तीन साल में दूसरी बार श्रृंखला जीती ।” उन्होंने कहा ,‘‘ ऐसा इसलिये हुआ क्योंकि भारत ने अपने क्रिकेट के ढांचे में पिछले एक दशक में काफी निवेश किया । उस कड़ी मेहनत का फल अब मिल रहा है ।” अब्बास ने पाकिस्तान क्रिकेट के पतन की आलोचना करते हुए कहा कि सफलता की कुंजी सिर्फ कड़ी मेहनत है।

उन्होंने कहा ,‘‘ क्रिकेट में मेरा हमेशा मानना रहा है कि सबसे अहम बात यह है कि कोई खिलाड़ी कितनी मेहनत कर रहा है और कितना समय खेल को दे रहा है ।किसी भी कोचिंग या सलाह से आप आला दर्जे के खिलाड़ी नहीं बन सकते जब तक कि खुद मेहनत ना करें ।”

एशिया के ब्रैडमैन कहे जाने वाले अब्बास ने कहा कि भारत की आस्ट्रेलिया में जीत इसलिये भी अहम है क्योंकि वह विराट कोहली और कई सीनियर खिलाड़ियों के बिना मिली । उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटरों से भी अपने खेल पर और मेहनत करने को कहा ।(एजेंसी)