Virat Kohli का अपमान करने पर फंसी उतराखंड पुलिस, रोड सेफ्टी का ज्ञान देते हुए खुद हुई दुर्घटना ग्रस्त

    इंग्लैंड और भारत के बीच चल रहे टी-20 (India vs England T20) के पहले मुकाबले में भारत को 8 विकेट (8 Wicket) से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को छोड़कर किसी भी बल्लेबाज़ का बल्ला नहीं बोल पाया। ऐसे में भारत के कप्तान विराट कोहली (Indian Team Captain Virat Kohli) भी इस मैच में अपना कमला नहीं दिखा पाए बल्कि वह अपना खाता भी नहीं खोल पाए। उनका इस तरह का प्रदर्शन देख उनके फैंस काफी उदास हैं, साथ ही उन्हें काफी ट्रोल (Troll) भी किया जा रहा है। वहीं कोहली के इस तरह आउट होने पर उत्तराखंड पुलिस (Uttarakhand Police) ने एक ट्वीट (Tweet) शेयर किया है, जिसमें वह सड़क सुरक्षा (Road Safety) का संदेश देना चाहते हैं, लेकिन खुद ही कटघेरे में कड़ी हो गई।  

    अक्सर देखा जाता है कि राज्य पुलिस ट्विटर पर जनता को आए दिन सुरक्षा से जुड़े कई नियमों को बताती रहती है। ऐसी में उत्तराखंड पुलिस ने भी ये ही तरीका अपनाया और उन्होंने भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली को चुना। विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ हुए पहले टी20 मैच में बिना खाता खोले आउट हो गए थे और इसके आधार बनाकर ही उत्तराखंड पुलिस ने सड़क सुरक्षा को लेकर संदेश देते हुए ट्वीट कर दिया। जिसके बाद अब वह हादसे का शिकार हो गई है। 

    बता दें कि उत्तराखंड पुलिस ने ट्वीट में विराट की तस्वीर के साथ लिखा था कि, ‘गाड़ी चलाते समय सिर्फ हेल्मेट लगाने से कुछ नहीं होगा, बल्कि गाडी भी आराम से और होश में चलाना पड़ेगा। नहीं तो विराट कोहली की तरह आप भी जीरो पर आउट हो जाएंगे। ये ट्वीट शेयर करते ही उतराखंड पुलिस ट्रोल हो गई।  

    जिसके बाद उत्तराखंड पुलिस ने 24 घंटे बाद इस ट्वीट को डिलीट किया और एक नया ट्वीट शेयर किया, जिसमें उन्होंने अपने पिछले ट्वीट को शेयर करने का उद्देश्य साफ़ किया।  

    देखें ट्वीट…

    हालांकि, ऐसी घटना पहली बार नहीं हुई है। इससे पहले साल 2017 में इसी तरह की गलती जयपुर पुलिस से भी हुई थी। जब चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंद पर फखर जमान आउट हो गए थे, लेकिन बुमराह की वह गेंद नोबॉल थी। जहाँ फिर जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने सड़क सुरक्षा का संदेश देने के लिए बुमराह की नोबॉल वाली तस्वीर का इस्तेमाल किया था। जिसके बाद जमकर बवाल हुआ था।