Image: @ESPNcricinfo/Twitter
Image: @ESPNcricinfo/Twitter

    नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर मोईन खान के बेटे आजम खान (Moin Khan’s son Azam Khan) ने इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) में अपना डेब्यू (Debut) किया है। आजम ने अपना मैच इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज (England Vs Pakistan T-20) का पहला मुकाबला खेला है। इस मैच में वह छठे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए, जहां उन्होंने 3 गेंद पर नाबाद 5 रन बनाएं। लेकिन, अपने डेब्यू के साथ ही वह सोशल मीडिया (Social Media) साइट ट्विटर पर जमकर ट्रोल (Azam Khan Troll On Twitter Because Of Weight) भी गए, जिसकी वजह उनका वजन बन गया। ट्रोलर ने कुछ तस्वीर को शेयर कर उनका मज़ाक बनाया। 

    आजम का वजन 110 किलो 

    आजम खान का वजन 110 किलो है। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में जैसे ही डेब्यू किया तो कुछ यूजर्स ने उन्हें उनकी वजन की वजह से काफी ट्रोल किया। कुछ तस्वीरें शेयर कर लोगों ने उनका मज़ाक उड़ाया। बता दें कि आजम खान घरेलू क्रिकेट में आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, लेकिन अपने वजन के कारण वह राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं बना पा रहे थे। 

    12 महीनों में 30 किलो 

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आजम खान ने राष्ट्रिय टीम में अपनी जगह बनाने के लिए अपने फिटनेस पर काफी काम किया है। उन्होंने पिछले 12 महीनों में करीब 30 किलो तक वजन घटाया है। पहले आजम खान का वजन 140 किलो था। 22 वर्षीय आजम खान नेशनल टीम में खेलने वाले 5वें ऐसे पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं, जिनके पिता क्रिकेटर रह चुके हैं।

    पाकिस्तान के कब्जे में पहला टी-20 

    इंग्लैंड से वनडे में मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान ने पहला टी-20 मैच जीत लिया है। पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 31 रनों से हराया है। इसमें पाक टीम के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की पार्टनरशिप का अहम योगदान रही है। कप्तान आजम ने 49 गेंदों पर 85 रन जबकि रिजवान ने 41 गेंदों पर 63 रन बनाए। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 232 रन का मजबूत स्कोर बनाया। जिसके जवाब में इंग्लैंड ने पहले सात ओवर में ही चार विकेट गंवा दिए। जिसके बाद इंग्लैंड की टीम 19।2 ओवर में 201 रन पर सिमट गयी।