IPL 2020 It will be fantastic to see Dhoni playing again: Sehwag

कोविड-19 महामारी के चलते इस साल आईपीएल भारत से बाहर संयुक्त अरब अमीरात में कराया जा रहा है और यह 19 सितंबर से शुरू हो रहा है।

मुंबई. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) को इस साल की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) को ‘ज्यादा विशेष’ होने की उम्मीद है और इसका मुख्य कारण महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का एक साल के लंबे समय बाद अंतरराष्ट्रीय संन्यास की घोषणा करने के बाद पिच पर लौटना है। कोविड-19 महामारी के चलते इस साल आईपीएल भारत से बाहर संयुक्त अरब अमीरात में कराया जा रहा है और यह 19 सितंबर से शुरू हो रहा है। सहवाग फ्लिपकार्ट वीडियो पर एक शो ‘पावर प्ले विद चैम्पियंस’ की सह मेजबानी करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह टूर्नामेंट हर किसी – खिलाड़ियों और साथ ही दर्शकों – के लिये कुछ ज्यादा विशेष होगा। धोनी को फिर से पिच पर देखना निश्चित रूप से खुशी देने वाला होगा। काफी कुछ होगा, क्या मुझे और ज्यादा कहने की जरूरत है? ” अगस्त में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के अपने फैसले से सभी को हैरान करने वाले धोनी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की अगुआई करेंगे और टीम 19 सितंबर को अबुधाबी में लीग के शुरूआती मैच में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी।

सहवाग ने कहा कि क्रिकेट भारतीयों की जिंदगी का अहम हिस्सा है और प्रशंसकों ने खेल की बहाली के लिये काफी लंबा इंतजार किया। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने लॉकडाउन में अपना काफी समय पुराने मैचों को देखते हुए उनका विश्लेषण करते हुए बिताया जिसमें मेरी पारियां भी शामिल थीं। क्रिकेट हम भारतीयों के ‘डीएनए’ (जीन्स) का अहम हिस्सा है और हमने इसकी वापसी के लिये काफी इंतजार किया। (एजेंसी)

Video : Sakshi Dhoni Joins CSK Practice Sessions Live