ipl-2021-will-jofra-archer-play-in-this-season-jofra-archer-s-finger-injury-caused-by-fish-tank-mishap

आईपीएल (IPL) के 14वें सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल होने वाली है।

    मुंबई. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) हाथ में लगी चोट के कारण भारत के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में खेल नहीं पाए थे। वहीं, अब उनकी हाथ की सर्जरी हो गई है। सर्जरी के जरिए शीशे का टुकड़ा निकाला गया है। सर्जरी के बाद आर्चर आईपीएल (IPL 2021) के 14 वें सीजन का हिस्सा बन पाएंगे की नहीं, इस पर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड फैसला लेगा। 

    आईपीएल (IPL) के 14वें सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल होने वाली है। इस टूर्नामेंट का पहला मैच चेन्नई में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के बीच खेला जाएगा। जनवरी में आर्चर(Jofra Archer) ने अपने घर पर फिश टैंक गिरा दिया था, जिससे उनके दाएं हाथ की मिडिल फिंगर में चोट आई थी। आर्चर के हाथ में शीशे का छोटा टुकड़ा अंदर चला गया था, जिसे सर्जरी के जरिए निकाला गया।

    आर्चर (Jofra Archer) आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हैं। अगर आर्चर (Jofra Archer) अपनी चोट के चलते आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर होते हैं। तो यह राजस्थान की टीम के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है । हालांकि वह शुरुआती मैचों से लगभग बाहर ही रह सकते हैं। 

    इंग्लैंड के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट एश्ले जाइल्स ने कहा, ‘लोगों को यह सब एक साजिश के जैसा लग सकता है, मैं यह भी जानता हूं कि मेरे इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर कई लोग अपनी प्रतिक्रिया देंगे। लेकिन, यह बात सच है कि, आर्चर (Jofra Archer) के हाथ में फिश टैंक की सफाई करते हुए चोट लग गई थी। आर्चर के घर में एक फिश टैंक था, जिसकी वह सफाई कर रहे थे। इसी दौरान उनके हाथ से फिश टैंक छूट गया और उनके हाथ में चोट लग गई। जिसकी आज सर्जरी की गई है।

    उन्होंने आगे कहा, ‘आर्चर की सर्जरी अच्छे से हो गई है। भारत दौरे के दौरान आर्चर की चोट का पूरी तरह से ख्याल रखा जा रहा था।’ आर्चर भारत के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज के दो मैचों में शामिल हुए थे। इसके बाद वह टी20 सीरीज और वनडे सीरीज से बाहर हो गए।