आख़िर क्यों हार रही चेन्नई सुपर किंग्स ? भोगले ने बताया

– विनय कुमार

IPL T20 के ताज़ा सीज़न में 25 सितंबर शुक्रवार के दिन दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने 2020 के 7वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को हरा दिया। CSK (चेन्नई) ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी और दिल्ली कैपिटल्स को बैटिंग पर बुलाया। दिल्ली ने तीन विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए। जवाब में चेन्नई (CSK) 7 विकेट पर 131 रन ही बना पाई और मैच हार गई।

पहले बल्लेबाज़ी वाली टीम की जीत

अबकी सीज़न हम ये देख रहे हैं कि अलग अलग टीम के कप्तान टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर रहे हैं। लेकिन, आंकड़े बताते हैं कि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने अब तक 7 मैचों में से 6 में जीत दर्ज की है।

हर्षा भोगले ने क्या कहा ? 

चेन्नई सुपर किंग्स की दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुई हार के बाद मशहूर कॉमेंटेटर हर्षा भोगले ने कहा, “चेन्नई लगातार दो मैचों में लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी। चेन्नई को कभी भी लक्ष्य का पीछा करते नहीं देखा गया। टीम ने पूरे मैच में दृढ़ संकल्प नहीं दिखाया।” उन्होंने आगे कहा, “अगर कोई और टीम होती, तो बहुत सारे सवाल पूछे जाते। लेकिन ये सारे सवाल चेन्नई (CSK) को लेकर उठ रहे हैं, क्योंकि उनके पास एम.एस. धोनी हैं। धोनी ने टीम को इतिहास में कई बार मुश्किल स्थिति से निकाला है। और अब अगर चेन्नई स्कोर नहीं कर पा रही है, तो स्वाभाविक रूप से सवाल उठता है।”

साइमन ने CSK पर क्यों उठाया सवाल ?

अबकी आईपीएल चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ke कमज़ोर प्रदर्शन पर साइमन डोल ने कहा, “चेन्नई के बहुत सारे खिलाड़ी कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेलते हैं और परिणाम स्पष्ट है।” उन्होंने शेन वॉटसन का भी उदाहरण दिया, जिन्होंने एक साल में केवल कुछ क्रिकेट टूर्नामेंट खेले हैं। डोल ने यह भी कहा कि टीम में सुरेश रैना और अंबाती रायडू का भी अभाव है। रैना इस समय आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं और रायुडू चोट के कारण मैच से बाहर हो गए।

चेन्नई को हरा टॉप पर दिल्ली 

दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 175 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने टीम में सर्वाधिक 64 रनों का योगदान दिया। चेन्नई (CSK) 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 131 रन ही बना सकी और 44 रनों से हार गई। चेन्नई सुपर किंग्स पर जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने अपने 2 मैचों में 4 अंक बनाए और अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई।

रबाडा झटके आख़िरी ओवर में 2 विकेट 

दिल्ली कैपिटल्स के खतरनाक गेंदबाज कगिसो रबाडा ने अंतिम ओवर में चेन्नई (CSK) के 2 विकेट चटकाए। उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद पर एम.एस. धोनी (15) को ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया, और, आखिरी गेंद पर अमित मिश्रा (12) को रविंद्र जडेजा ने कैच कर लिया। धोनी ने 12 गेंदों पर 2 चौके लगाए, जबकि जडेजा ने 9 गेंदों पर 1 चौका मारा।