पंजाब (KXIP) की मालकिन प्रीति जिंटा क्यों भड़कीं अंपायर पर

– विनय कुमार

आईपीएल (IPL T20) सीज़न-13 में २० सितम्बर २०२० रविवार को खेले गए दिल्ली कैपिटल्स (DC) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच मैच में अंपायरिंग को लेकर बवाल मच गया. विवाद हो गया. इस फैसले को लेकर किंग इलेवन पंजाब टीम की मालकिन प्रीति जिंटा आप से बाहर हो गयीं. इनका गुस्सा फूट पड़ा.

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के 158 रनों के टारगेट का पीछा कर रही किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की पारी के 19वें ओवर के दौरान मयंक अग्रवाल और क्रिस जोर्डन क्रीज़ पर थे. बल्लेबाजी का पारा चढ़ा हुआ था.

इसी ओवर में क्रिस जोर्डन के लिए गए रन को शॉर्ट रन दे दिया, लेकिन जब रिप्ले में देखा गया तो जोर्डन का बल्ला पूरी तरह से क्रीज के पार था. इसे देखकर प्रीति ज़िंटा भड़क उठीं, और उन्होंने ट्वीट कर भड़ास निकाली.

प्रीति जिंटा ने लिखा, “मैंने इस महमारी के दौरान पूरे जोश के साथ यहां तक का सफर किया, छह दिन क्वारंटीन रही और पांच कोविड टेस्ट कराए वो भी मुस्कुराते हुए, लेकिन वो एक शॉर्ट रन ने मुझे काफी दर्द दिया. अगर तकनीक का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता तो इसका फायदा क्या है? यह समय है जब बीसीसीआई को नए नियम लाने चाहिए. यह हर साल नहीं हो सकता.”

प्रीति जिंटा का गुस्सा ठंडा नहीं हुआ, उन्होंने एक और ट्वीट किया, “मैं हार-जीत को विनम्रता से स्वीकार करने में विश्वास रखती हूं और खेल भावना को भी मानती हूं, लेकिन खेल को सुधार करने के लिए नीति में बदलाव करने की मांग करना भी जरूरी है. जो हुआ वो हो चुका और आगे बढ़ना जरूरी है. इसलिए मैं आगे बढ़ रही हूं और हमेशा की तरह सकारात्मक हूं.”