Devdutt Padikkal

    Loading

    बेंगलुरु. शानदार लय में चल रहे युवा सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डीकल (Devdutt Padikkal) की लगातार तीसरी नाबाद शतकीय पारी के दम पर गत चैम्पियन कर्नाटक (Karnataka) ने विजय हजारे ट्राफी (Vijay Hazare Trophy) एकदिवसीय प्रतियोगिता के ग्रुप सी के मैच में रविवार को यहां रेलवे को 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की।

    पिछले दो मैचों में नाबाद 152 (ओडिशा के खिलाफ) और नाबाद 126 (केरल के खिलाफ) रन की पारियां खेलने वाले रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के इस बल्लेबाज ने रेलवे के खिलाफ 125 गेंद में 145 रन की आकर्षक पारी खेली। बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने इस दौरान नौ छक्के और इतने ही चौके लगाये।

    बीस साल के इस बल्लेबाज को कप्तान रविकुमार समर्थ का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 118 गेंद में 17 चौकों की मदद से नाबाद 130 रन बनाये। दोनों ने पहले विकेट के लिए 285 रन की अटूट साझेदारी कर 57 गेंद शेष रहते कर्नाटक को 10 विकेट की प्रभावशाली जीत दिलायी। इस जीत के साथ टीम ने ग्रुप सी तालिका में शीर्ष पर रहते हुए अंतिम आठ के लिए क्वालीफाई किया जबकि उत्तर प्रदेश दूसरे स्थान पर रहा।

    उत्तर प्रदेश ने ओडिशा को छह विकेट से शिकस्त दी। पड्डीकल ने लगातार तीन शतकीय पारी से पहले दो मैचों में अर्धशतक भी लगाया था। पांच मैचों में उनके नाम 190.66 की औसत से 572 रन है और वह बल्लेबाजों की तालिका में शीर्ष पर है। इससे पहले सलामी बल्लेबाज प्रथम सिंह की 129 रन की पारी के दम पर रेलवे ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 284 रन का स्कोर खड़ा किया था। ग्रुप के दूसरे मैच में केरल ने बिहार को नौ विकेट से हराया।

    केरल ने बिहार की पारी को 148 रन पर समेटने के बाद महज 8.5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। केरल के लिए श्रीसंत ने चार विकेट लिये जबकि रोबिन उथप्पा ने 10 छक्के और चार चौकों की मदद 32 गेंद में 87 रन की नाबाद पारी खेली। ग्रुप के तीसरे मैच में उत्तर प्रदेश ने ओडिशा को 148 रन आउट कर 21.4 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाकर जीत दर्ज की। (एजेंसी)