virat-kohli

    नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (WTC Final 2021) का मुकाबला खेला जा रहा है। आज इस खेल का अंतिम और निर्णायक दिन है। आज के मैच में सभी क्रिकेट फैंस (Cricket Fans) की नज़रे टिकी हुई है। इसी बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के रिजर्व डे (Reserve Day) के दिन टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी की है। जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अभी भी टॉप 5 (Top-5) की रैंकिंग में शामिल है। 

    इस ICC रैंकिंग लिस्ट में कप्तान विराट चौथे पायदान पर हैं, वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भी अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है। इस लिस्ट में थोड़ा बदलवा भी हुआ है, टॉप-10 में दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक की एंट्री हुई है, वह दसवें पायदान पर है। बता दें कि, डिकॉक ने को हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहद शानदार बल्लेबाजी की थी, जिसका फायदा उन्हें रैंकिंग के तौर पर में मिला है।

    वहीं ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 के स्थान पर बैठे हुए हैं। जबकि टीम इंडिया के हिट मैन रोहित शर्मा छठे नंबर पर बने हुए हैं, जबकि इस लिस्ट में सातवें नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी हैं।