parthiv-patel-joins-mumbai-indians-as-talent-scout

मुंबई इंडियन्स के मालिक आकाश अंबानी ने कहा कि वह पार्थिव के फ्रेंचाइजी से जुड़ने से खुश हैं।

मुंबई. भारत और गुजरात के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) गुरुवार को ‘टैलेंट स्काउट’ (Talent Scout) (नयी प्रतिभाओं को ढूंढने वाला) के रूप में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की मौजूदा चैंपियन टीम मुंबई इंडियन्स (MI) से जुड़ गये। भारत की तरफ से 25 टेस्ट, 38 एकदिवसीय और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले पार्थिव ने बुधवार को संन्यास लेने की घोषणा की।

मुंबई इंडियन्स (MI) ने बयान में कहा, ‘‘पार्थिव को दो दशक से भी अधिक समय तक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का अपार अनुभव है। इसके अलावा उन्हें आईपीएल प्रतियोगिता की भी अच्छी समझ है। ” मुंबई इंडियन्स के मालिक आकाश अंबानी ने कहा कि वह पार्थिव के फ्रेंचाइजी से जुड़ने से खुश हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘जब वह मुंबई इंडियन्स की तरफ से खेला करते थे तब हमें उनकी क्रिकेट की समझ को जानने का मौका मिला था। उन्हें क्रिकेट का गहरा ज्ञान है और इससे मैं हमारे नयी प्रतिभा खोजने के कार्यक्रम में उनके योगदान के प्रति आश्वस्त हूं। ”

पार्थिव (Parthiv Patel)  ने कहा, ‘‘मैंने मुंबई इंडियन्स की तरफ से खेल का पूरा आनंद लिया था। इस चैंपियन टीम के साथ तीन साल तक बिताये गये वे पल अब भी मेरे जेहन में हैं। यह मेरी जिंदगी का नया अध्याय शुरू करने का समय है। मैं मुंबई इंडियन्स प्रबंधन से मिले इस मौके को लेकर उत्साहित, आश्वस्त और आभारी हूं। ” मुंबई ने 2015 और 2017 में जब आईपीएल ट्राफी जीती थी तब पार्थिव उसका हिस्सा थे। (एजेंसी)