Ben Stokes
File Photo

    Loading

    मुंबई. आईपीएल 2021 (IPL 2021) का आगाज़ हो गया है। ऐसे में हर टीम अपना बेस्ट देना चाहती है और इस साल का ख़िताब (IPL Trophy) अपने नाम करना चाहती है। उन्हीं टीम में से एक है राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals), लेकिन इस टीम को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में इस टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। RR के महत्वपूर्ण खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) इस साल के आईपीएल से बहार हो चुके हैं। उनके बाहर होने की वजह उनके हाथ में चोट बताई जा रही है। 

    स्टोक्स को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी। फ्रेंचाइजी ने मंगलवार को जानकारी दी कि पंजाब किंग्स के खिलाफ सोमवार को टीम के पहले मैच में फील्डिंग के दौरान उनकी ऊंगली में चोट आ गई थी। उन्होंने बताया, ‘‘इसके बाद जांच में पता चला कि उनकी ऊंगली में फ्रैक्चर है, जिससे दुर्भाग्यपूर्ण वह आईपीएल के मौजूदा सत्र से बाहर हो गए हैं।

    RR के पहले मैच के बारे में बात करें तो पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ (Punjab Kings vs Rajasthan Royals) घातक बल्लेबाजी करते हुए RR के कप्तान संजू सैमसन ने इस ताज़ा सीजन में अपना पहला अर्धशतक सिर्फ 33 गेंदों पर पूरा कर लिया था, लेकिन इसके बाद संजू का बल्ला अचानक भी ज़्यादा तेज़ चलने लगा था। पंजाब किंग्स के गेंदबाजों की गेंदों पर टूटे हुए संजू ने सीज़न के पहले ही मैच में शानदार सेंचुरी ठोक डाली। इस सेंचुरी के साथ उन्होंने आईपीएल में अपना तीसरा शतक भी पूरा किया।