ruturaj gaikwad and sayali sanjeev

    -विनय कुमार

    इंडियन प्रीमियर लीग (IPL T20 TOURNAMENT) ने कई नए खिलाड़ियों को अपने मंच पर मौका दिया और उनमें कुछ ऐसे सितारे निकले जो अपने बेहतरीन खेल से क्रिकेट की दुनिया के आकाश में अपनी जगह बना गए। हर सीजन में कोई न कोई नया चेहरा आता है और खेलप्रेमियों के साथ-साथ क्रिकेट- पंडितों को अपने हुनर के जलवे से रिझा जाता है। उन्हीं खिलाड़ियों में से एक हैं ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad IPL 2021)। जिन्होंने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की येलो आर्मी ‘चेन्नई सुपर किंग्स’ की तरफ़ से खेलते हुए जानदार बल्लेबाजी की और सुर्खियों में छा गए।

    हमने ये भी देखा है कि बीते कुछेक सालों में कई युवा खिलाड़ियों को आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत उनको टीम इंडिया (selected for Team India) में मौका मिला। लेकिन, आईपीएल के विस्फोटक बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) को अभी तक टीम इंडिया में शामिल होने को लेकर किस्मत का ताला नहीं खुला है। पिछले साल, IPL 2020 में भी ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला खूब बोला था। और, 2021 के ताज़ा सीजन में भी अंक बल्ले में वही गर्मी नजर आई।

    रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में ऋतुराज

    IPL के शुरुआती मैचों में ऋतुराज गायकवाड़ कुछ खास नहीं कर सके थे, लेकिन फिर उन्होंने लय पकड़ी और उनका बल्ला जमकर गेंदबाजों की धुनाई करते नजर आया। लेकिन, कोरोना महामारी के कारण IPL 2021 29 मैच खेलकर बीच में ही स्थगित हो गया। भले ही आईपीएल स्थगित हो गया हो, पर IPL के स्टार बल्लेबाजों में से एक ऋतुराज गायकवाड़ एक बार फिर सुर्खियों में हैं। लेकिन, क्रिकेट को लेकर नहीं, बल्कि अपने रिलेशनशिप की वजह से। ऋतुराज गायकवाड़ की गर्लफ्रैंड ने सोशल मीडिया पर एक कमेंट किया, जिसके जवाब में ऋतुराज ने भी कमेंट किया। ऋतुराज के कमेंट के बाद ये सिलसिला वायरल हो गया।

    इंस्टाग्राम पर पोस्ट हुआ वायरल

    ‘चेन्नई सुपर किंग्स’ (CSK) के धाकड़ युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad CSK) की कथित गर्लफ्रैंड सयाली संजीव (Sayali Sanjeev) के कमेंट के बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि दोनों जने रिलेशनशिप में हैं। इंस्टाग्राम पर सयाली संजीव ने अपनी एक फ़ोटो शेयर की, जिसपर ऋतुराज ने कमेंट करते हुए लिखा- ‘वाह’। इस ‘वाह’ के जवाब में सयाली संजीव ने 3 दिल का इमोजी (Heart Emoji) शेयर कर दिया। दोनों के बीच यह छोटी सी बातचीत सोशल मीडिया पर उनके फैंस को एक नया उमंग दे गई।

    ऋतुराज ने साफ़ की तस्वीर

    सोशल मीडिया पर उड़ रही खबरों और अटकलों पर विराम लगाने के लिए ऋतुराज गायकवाड ने कमेंट किया, “मेरा विकेट गेंदबाज के अलावा कोई नहीं ले सकता है।” यह कमेंट उन्होंने मराठी में यह कमेंट किया था। उन्होंने अपने कमेंट में लिखा कि मेरा विकेट सिर्फ गेंदबाज ले सकते हैं और वो भी क्लीन बोल्ड, कोई और नहीं, जो भी समझना चाहता है समझ गया है।” लेकिन बावजूद इसके सोशल मीडिया पर ऋतुराज और सयाली के रिलेशनशिप को लेकर चल रही अटकलों का बाज़ार गरम है।

    कौन हैं सयाली संजीव 

    सयाली संजीव (Sayali Sanjeev) मराठी फिल्म इंडस्ट्री की एक मशहूर एक्टर हैं। कई लोकप्रिय टीवी सीरियल में काम कर चुकी हैं। लोकप्रिय मराठी सीरियल ‘काहे दिया परदेस’ में भी सयाली संजीव मुख्य भूमिका में गौरी (Gauri) के किरदार को जीया है। सयाली संजीव का जन्म महाराष्ट्र के धुले में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई धुले से पूरी की और कॉलेज की पढ़ाई नासिक से हुई। सयाली नासिक के तहसीलदार संजीव चंद्रशेखर (Nasik Tehsildar Sanjeev Chandrashekhar) की बेटी हैं। गौरतलब है कि, 2016 में सयाली को जी ‘मराठी बेस्ट एक्ट्रेस’ (Best Female Actor Marathi) के पुरस्कार से नवाजा गया था।