Pic Twitter: Shaheen Shah Afridi/Twitter
Pic Twitter: Shaheen Shah Afridi/Twitter

    Loading

    पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में शुरू है, जिस फैंस जमकर मज़े ले रहे हैं। ऐसे में इस मैच की वजह से ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो शानदार रिकार्ड्स (Records) भी बना रहा हैं। उन्हीं में से एक हैं पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi)। शाहीन ने टी-20 क्रिकेट (T20 Cricket) में बतौर तेज़ गेंदबाज़ (Fast Baller) एक बेहद ही खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उन्होंने टी-20 क्रिकेट में 100 विकेट (100 Wickets) लिए हैं, जिसके बाद वह ऐसा करने वाले सबसे युवा तेज़ गेंदबाज़ बन (World’s youngest fast bowler to take 100 wickets) गए हैं। 

    शाहीन ने उन्होंने जसप्रीत बुमराह के रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। बुमराह ने टी-20 क्रिकेट में अपने 100 विकेट उस समय पूरे किए थे जब वो 23 साल और 57 दिन के थे। वहीं, शाहीन ने 20 साल और 326 दिन की उम्र में अपने टी-20 करियर में 100 विकेट पूरे कर लिए हैं। 

    शाहीन ने यह रिकॉर्ड PSL 2021 के 7वें मैच में बनाया है। पीएसएल के 7वें मैच में मुल्तान सुल्तांस ने लाहौर कलंदर्स को 7विकेट से हरा दिया। हांलाकि, इस मैच में शाहीन ने थोड़े महंगे साबित ज़रूर हुए, लेकिन उन्होंने 2 विकेट भी झटकाए।