Stuart Broad-Dom Bess five-for as England skittle Sri Lanka for 135

श्रीलंका के कार्यवाहक कप्तान दिनेश चांदीमल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया।

गॉल. इंग्लैंड (England ) के आफ स्पिनर डोम बेस (Dom Bess) ने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करके पांच विकेट चटकाये जिसके दम पर इंग्लैंड ने श्रीलंका (Sri Lanka) को पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दो सत्र में ही 135 रन पर आउट कर दिया। श्रीलंका के कार्यवाहक कप्तान दिनेश चांदीमल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। उन्होंने सर्वाधिक 28 रन बनाये।

श्रीलंका के नियमित कप्तान दिमुथ करूणारत्ने अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण नहीं खेल सके । कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन के बाद दस महीने में अपनी धरती पर पहला टेस्ट खेल रही श्रीलंका क्रिकेट टीम की शुरूआत खराब रही । अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने एक ओवर में दो विकेट लिये जबकि आफ स्पिनर डोम बेस ने दूसरी ही गेंद पर विकेट चटकाया । ब्रॉड ने मैच में 20 रन देकर तीन विकेट लिये ।

करूणारत्ने की जगह उतरे लाहिरू तिरिमन्ने चार रन बनाकर ब्रॉड की गेंद पर आउट हुए । एक गेंद बाद कुसाल मेंडिस भी अपना विकेट गंवा बैठे । बेस ने कुसाल परेरा को पहली स्लिप में जो रूट के हाथों लपकवाया । चांदीमल और एंजेलो मैथ्यूज ने चौथे विकेट के लिये 56 रन जोड़े लेकिन लंच के बाद लगातार दो ओवरों में आउट हो गए।

मैथ्यूज ने 27 रन बनाये और वह 6000 टेस्ट रन पूरे करने वाले श्रीलंका के पांचवें बल्लेबाज बन गए । श्रीलंका के लिये उनसे अधिक रन कुमार संगकारा (12400), महेला जयवर्धने (11814), सनत जयसूर्या (6973) और अरविंद डिसिल्वा (6361) ने बनाये हैं । (एजेंसी)