Tamim, Mithun help Tigers set 271-run target for new zealand

मिथुन ने 57 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 73 रन की पारी खेली।

    क्राइस्टचर्च. कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) और मध्यक्रम के बल्लेबाज मोहम्मद मिथुन (Mohammad Mithun) की अर्धशतकीय पारियों ने बांग्लादेश (Bangladesh) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ दूसरे एकिदवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां छह विकेट पर 271 रन बनाये। तमीम ने ‘कॉट एंड बोल्ड’ के फैसले में जीवनदान पाने के बाद वनडे में अपना 50वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 108 गेंदों पर 78 रन बनाये जिसमें 11 चौके शामिल हैं।

    मिथुन ने 57 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 73 रन की पारी खेली। यह उनका वनडे में छठा अर्धशतक है। इन दोनों के अलावा मुशफिकुर रहीम ने 34 और सौम्या सरकार ने 32 रन का योगदान दिया जिससे बांग्लादेश पहले मैच की तुलना में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहा। पहले मैच में उसकी टीम 131 रन ही बन पायी थी और आठ विकेट से हार गयी थी।

    न्यूजीलैंड की तरफ से मिशेल सैंटनर सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 51 रन देकर दो विकेट लिये। तमीम जब 34 रन पर खेल रहे थे तो 15वें ओवर में उन्होंने तेज गेंदबाज काइल जेमीसन को वापस कैच थमा दिया था।

    जेमीसन कैच लेने के प्रयास में गिर गये और उनका हाथ नीचे जमीन से लग गया। मैदानी अंपायर ने तमीम को आउट दे दिया लेकिन बल्लेबाज ने रेफरल लिया और तीसरे अंपायर ने कई कोण से जांच करने के बाद फैसला दिया कि जेमीसन का गेंद पर पूरा नियंत्रण नहीं था।