there-should-be-i-dont-know-call-with-the-umpires-as-well-says-angry-virat-kohli-after-4th-t20i-against-england

सीरीज का आखिरी मुकाबला शनिवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

    अहमदाबाद. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए चौथे टी20 मैच (India vs England 4th T20 Match) में अंपायर के फैसले को लेकर काफी चर्चा हो रही हैं। भारतीय टीम के खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को अंपायर ने सॉफ्ट सिग्नल (Soft Signal) आउट दिया था। इसके बाद हर कोई अंपायर के फैसले को लेकर नाराजगी जता रहा हैं।

    इसी दौरान भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि वह समझ नहीं पाए कि जब फील्डर खुद ही इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं था कि उसने कैच पकड़ा है या नहीं तो मैदानी अंपायर ने सॉफ्ट सिग्नल आउट क्यों दिया। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की शानदार पारी की मदद से भारत ने यह मैच 8 रन से जीतकर सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली है। सीरीज का आखिरी मुकाबला शनिवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मैच प्रजेंटेशन के दौरान कहा, ‘टेस्ट सीरीज में एक ऐसा वाकया हुआ था जब अजिंक्य रहाणे ने बॉल को कैच किया था। लेकिन वह पूरी तरह आश्वस्त नहीं थे। जब फैसला काफी करीबी हो तो सॉफ्ट सिग्नल काफी अहम बन जाता है। मुझे समझ नहीं आता कि अंपायर्स के लिए भी ‘मुझे पता नहीं’ जैसा कोई सिग्नल क्यों नहीं है। खेल के लिए ऐसा करना जरूरी है। लेकिन हम मैदान पर हर फैसले में स्पष्टता चाहते हैं।’

    भारतीय पारी के दौरान अंपायर के दो फैसले विवादों में रहे। पहला विवाद सूर्यकुमार यादव की विकेट को लेकर हुआ। सूर्यकुमार यादव ने सैम करन की बॉल पर शॉट खेला लेकिन डेविड मलान ने बॉल कैच कर लिया। इसके बाद थर्ड अंपायर ने रिप्ले करने के लिए कहा, इस रिप्ले में दिख रहा था कि, बॉल शायद जमीन को छू गई है। हालांकि थर्ड अंपायर ने सॉफ्ट सिग्नल के आधार पर ‘सबूतों के अभाव में’ सूर्यकुमार को आउट दे दिया।

    इसके बाद भारतीय पारी के आखिरी ओवर में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला। दरअसल, आखिरी ओवर में वॉशिंगटन सुंदर ने अपर कट खेला जिसे आदिल रशीद ने थर्ड मैन बांउड्री पर कैच किया। हालांकि रीप्ले में दिख रहा था कि रशीद का पैर बाउंड्री को छू रहा है। लेकिन एक बार फिर थर्ड अंपायर वीरेंदर शर्मा ने मैदानी अंपायर के फैसले को सही बताया।