आज आईपीएल की 30वीं भिड़ंत, DC vs RR, जानें ‘प्लेइंग इलेवन’

– विनय कुमार

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL T20, 2020) के ताज़ा सीज़न यानी 13वें सीजन की 30वीं  भिड़ंत आज बुधवार, 14 अक्टूबर शाम 7.30 बजे दिल्ली कैपिटल्स (DC) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच दुबई में होगी। दिल्ली कैपिटल्स (DC) पॉइंट्स टेबल में 7 मैचों में 5 जीतकर 10 पॉइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर है और राजस्थान रॉयल्स (RR) 7 मैच खेलकर 3 में जीत के साथ 6 पॉइंट्स के साथ 7वें स्थान पर है। दिल्ली कैपिटल्स (DC) को पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था और राजस्थान रॉयल्स (RR) को जीत मिली थी।

दोनों टीम की प्लेइंग इलेवन की अगर हम बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स के ऋषभ पंत को लेकर अब तक कोई जानकारी नहीं है। हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने पिछले मैच में के ठीक बाद कहा था कि ऋषभ पंत एक हफ्ते तक नहीं खेल सकेंगे. ऐसे में अगर ऋषभ नहीं खेलते हैं तो दिल्ली कैपिटल्स टीम में कोई बदलाव नहीं करना चाहेगी।

दूसरी तरफ, राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम ओपनिंग में लगातार बदलाव कर रही है। पिछले मैच में जोस बटलर के साथ बेन स्टोक्स ने पारी की शुरुआत की थी। राहुल तेवतिया और रियान पराग का प्रदर्शन विस्फोटाल और शानदार शानदार रहा था। ऐसे में टीम में पूरी तरह संतुलन नज़र आ रहा है और टीम में राजस्थान रॉयल्स (RR) भी कोई बदलाव नहीं करना चाहेगी।

दोनों टीम की प्लेइंग इलेवन (संभावित):

दिल्ली कैपिटल्स (DC): 

श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरीस (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, रविचंद्रन अश्विन, एनरिच नोर्त्जे।

राजस्थान रॉयल्स (RR) :

जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, जयदेव उनदकट।