विकेट के पीछे से ऋषभ पंत ने कहा – ‘Bhai वही गेंद डालो’, जड्डू की अगली ball पर आउट हो गए टिम साउदी – देखें Video

    साउथैम्पटन: टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final 2021) मुकाबला साउथैम्पटन (Southampton) में भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच खेला जा रहा है। यह मैच बेहद ही रोमांचक होता, लेकिन बारिश और खराब रौशनी की वजह से इस मैच में लोगों को ज़्यादा मज़ा नहीं आ रहा है। हालांकि, खिलाड़ी इस मैच को इंटरेस्टिंग बनाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। यह मैच अब पांच दिन के बजाए छः दिन खेला जाएगा। क्योंकि बारिश की वजह से पहले दिन का खेल रद्द कर दिया गया था। भारत में इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 217 रन बनाए थे, जिसे बाद जवाबी पारी में न्यूजीलैंड ने 249 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। बहरतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने 4 विकेट लेकर न्यूजीलैंड को बैकफुट पर ढकेल दिया। जबकि ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने भी 3 विकेट झटके। लेकिन जो आखिरी विकेट था वह बेहद ही रोमांचक रहा, जिसका वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेज़ी से वायरल (Viral Video) हो रहा है। 

    दरअसल, न्यूजीलैंड 9 विकेट खोकर 249 रन बना चुके थे। क्रीज पर बोल्ट और टिम साउदी टिके हुए थे। रविंद्र जडेजा गेंदबाजी कर रहे थे। तभी साउदी ने पहली गेंद पर शानदार छक्का जड़ा। उसके बाद विकेट के पीछे से ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने जडेजा को कहा, ‘जड्डू भाई जो ग्रैंडहोम को डाला वही डालना।’ इतना कहने के बाद जडेजा के अगली गेंद पर ही टिम साउदी (Tim Southee) बोल्ड हो गए।

    बता दें कि पांचवें दिन के खेल खत्म होने तक भारत के 2 विकेट 64 रन थे। भारत की ओर से दूसरी पारी में रोहित शर्मा और शुबमन गिल आउट हो चुके हैं। क्रीज पर विराट कोहली और पुजारा क्रीज मौजूद हैं। भारत के पास इस समय 32 रन की बढ़त हो गए है। बारिश की वजह से भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच खेला जा रहा वर्ल्ड चैंपियनशिप का फाइनल (World Test Championship Final) अब छठे दिन भी खेला जाएगा।