File Photo (Representative Image)
File Photo (Representative Image)

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सैनिक फार्म में स्थित उस फार्म हाउस (Farm House) के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया है जहां पंजाब पुलिस ने हेरोइन (Heroin) तैयार करने वाली इकाई का भांडाफोड़ करके अफगानिस्तान (Afghanistan) के चार नागरिकों को गिरफ्तार (Arrest) किया था। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत प्राथमिकी दर्ज करके फार्म हाउस के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

    पुलिस ने बताया कि उसके खिलाफ किरायेदार का अनिवार्य सत्यापन नहीं कराने का मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच जारी है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया था कि नेब सराय के थाना प्रभारी और बीट स्टाफ को इस घटना के सिलसिले में पुलिस लाइन भेज दिया गया है।

    उल्लेखनीय है कि पंजाब पुलिस ने दिल्ली में हेरोइन बनाने की इकाई का भंडाफोड़ कर चार अफगानी नागरिकों को गिरफ्तार किया था। उनके पास से 17 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 90 करोड़ रूपये है। पुलिस ने नेब सराय इकाई से मादक पदार्थ तैयार करने के काम आने वाले रसायन और उपकरण भी बरामद किए थे।

    पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने रविवार को ट्वीट किया था, ‘‘पंजाब पुलिस ने दक्षिण दिल्ली में हेरोइन निर्माण की एक बड़ी इकाई का भांडाफोड़ किया है। करीब 17 किलो हेरोइन, रसायन, एसिड और उपकरण बरामद हुए। चार अफगान नागरिक गिरफ्तार।”