Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    Loading

    दिल्ली: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है वहीं इस वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही हैं। देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Second Wave of Coronavirus) कहर बरपा जारी है। अस्पालों में मरीजों का बुरा हाल है। वायरस से बचने के लिए सरकार ने सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing), मास्क लगाने की अपील लोगों से कर रही हैं। सरकार ने कई राज्यों में लॉकडाउन (Lockdown) और नाईट कर्फ्यू (Night Curfew) लगा दिया हैं। मरीजों की जान बचाने के लिए अस्पताल (Hospital) में दिन रात डॉक्टर (Doctor)  और स्वास्थ कर्मी, नर्स (Nurse) काम कर रहे हैं। वह मरीजों का इलाज करने के लिए अपने घर से दूर रह रहे है। इस काम में उनकी हालत भी ख़राब हो जा रही है फिर भी वह लोगों की बचाने वह फ्रंटलाइन वॉरियर्स ( Frontline Warriors) बनकर काम कर रहे हैं। इस समय में कुछ लोगों ने दूसरों की मदद कर के मानवता की मिसाल कायम कर दी है। इस समय मरीजों की हालत को देखकर लोग रो रहे है। ऐसे कई हैरान कर देने वाले वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किये जा रहे हैं।

    इस कोरोना संकट के दौर में एक पिता ने अपनी बेटी की शादी टाल दी। बता दें कि यह दिल्ली पुलिस के एएसआई (Delhi Police ASI) जिनके इस काम को लेकर वह चर्चा का विषय बन गए हैं। 57 वर्षीय राकेश कुमार (Rakesh Kumar) यह निजामुद्दीन थाने पर तैनात राकेश कुमार 11 अप्रैल से लोधी रोड़ स्थित श्मशान घाट पर ड्यूटी कर रहे हैं। उन्होंने अब तक 1100 शवों का अंतिम संस्कार किया हैं। वह कोरोना संक्रमित मरीजों की मदद करके मिसाल कायम कर दी है। उन्होंने अपनी ड्यूटी करने के लिए कोरोना संक्रमित मरीजों की मदद करने के लिए अपनी बेटी की शादी स्थगित कर दी।

    उनके इस काम का वीडियो दिल्ली पुलिस के एएसआई के इस वीडियो को आईपीएस अंकिता शर्मा ने शेयर किया है और दिल्ली पुलिस के इस सराहनीय कार्य की तारीफ की है। जो अपने जान की परवाह की बिना लोगों की मदद कर रहे है। उन्होंने देश के लिए अपने फर्ज को निभाने के लिए अपनी बेटी की शादी तक को स्थगित कर दिया है।